MPPSC : Will the State Service Preliminary Exam 2021 be postponed

MPPSC : क्या स्थगित होगी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021? लाखों अभ्यर्थियों को लग सकता है झटका, जानें अपडेट्स

MPPSC exam Alert : ऐसे में राज्य सेवा और राज्य वन सेवा 2021 की प्रारंभिक परीक्षा में नियुक्ति नहीं की जा सकेगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : July 3, 2022/5:08 am IST

भोपाल। MPPSC exam news 2022 : मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग के एक फैसले की वजह से लाखों अभ्यर्थियों को तगड़ा झटका लगा है। वहीं लंबे समय से पेंडिंग राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा और दंत शल्य चिकित्सा परीक्षा होने जा रही है। परीक्षा में ओबीसी आरक्षण को लेकर कोर्ट का अंतिम निर्णय नहीं आ पाया है, ऐसे में राज्य सेवा और राज्य वन सेवा 2021 की प्रारंभिक परीक्षा में नियुक्ति नहीं की जा सकेगी।

यह भी पढ़ें:  Video viral : सड़क पर खतरनाक स्टंट दिखाना पड़ा महंगा, पुलिस ने सिखाया ऐसे सबक

लोक सेवा आयोग ने राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2021 एवं दंत शल्य चिकित्सा परीक्षा 2022 का आयोजन 3 जुलाई को कराने जा रहा है। कोरोना के कारण राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2021 एवं दंत शल्य चिकित्सा परीक्षा कराने में देरी हुई। जिसे अब रविवार को कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें: रेप केस में पूर्व विधायक का भाई गिरफ्तार, अन्य आरोपियों को पकड़ने पुलिस ने बिछाया जाल

इसके साथ ही राज्य सेवा और राज्य वन सेवा 2021 की प्रारंभिक परीक्षा 19 जून को हुई थी। इसका मॉडल आंसर शीट की आपत्ति का निराकरण भी हो गया है और अब नतीजे जारी होने की उम्मीद थी, लेकिन उसके लिए अभ्यर्थियों को इंतज़ार करना होगा। ओबीसी आरक्षण को लेकर पीएससी के परिणाम व भर्तियों से दूरी बनाए रखने का निर्णय लिया है। कोर्ट के फैसले के बाद इसमें आरक्षण के अनुरूप भर्ती की जाएगी।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers