Muslim boy married Hindu girl in Ram temple

प्रेम के खातिर मुस्लिम युवक ने तोड़ी मजहब की दीवार, सनातन धर्म अपनाकर राम मंदिर में हिंदू लड़की से रचाई शादी

Muslim man marries Hindu girl in Ram temple नरसिंहपुर जिले में मुस्लिम शख्स ने राम मंदिर में की हिंदू लड़की से रचाई शादी|

Edited By :   Modified Date:  June 16, 2023 / 11:56 AM IST, Published Date : June 16, 2023/7:26 am IST

Muslim boy married Hindu girl in Ram temple: नरसिंहपुर। मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में एक विवाह सुर्खियों में आ गया, जहां करेली के रहने वाले मुस्लिम युवक ने हिंदू धर्म अपनाकर हिंदू युवती से राम मंदिर में हिंदू धर्म अपनाकर हिंदू वैदिक रीति से विवाह किया। वहीं हिंदू संगठन के से जुड़े लोग इस घर वापसी बता रहे हैं। ‘चाहे गीता बांचिये, या पढ़िये कुरान, मेरा तेरा प्यार ही हर पुस्तक का ज्ञान’ निदा फ़ाज़ली साहब की यह चंद लाइनें नरसिंहपुर के करेली में चरितार्थ होती आज नजर आई।

Read more: पवन एक्सप्रेस में इस हाल में मिले दर्जनभर नाबालिग बच्चे, ऐसा काम कराने ले जा रहे थे बिहार

​मुस्लिम युवक ने सनातन हिंदू वैदिक रीति से किया विवाह

बता दें कि करेली के फाजिल खान का आमगाँव की रहने वाली सोनाली से प्रेम प्रसंग इस तरह परवान चढ़ा तो दोनों ने शादी के लिए आवेदन किया और आज अपने परिचितों के साथ राममंदिर में जाकर सनातन हिंदू वैदिक रीति से विवाह किया। इस विवाह की सबसे खास बात यह है कि फाजिल ने विवाह के पूर्व मंदिर मे वैदिक मंत्रों से जनेऊ धारण किया और रामचरित मानस हाथों में लेकर फाजिल अमन राय बने।

सनातन हिंदू धर्म के मुताबिक सात फेरे लेकर और अपनी प्रेमिका सोनाली राय की मांग में सिंदूर सजाकर वैवाहिक सूत्र में बंधे फाजिल के मुताबिक उसके पिता पहले हिंदू थे लेकिन प्रेम प्रसंग के चलते वह पूरण मेहरा से शेख अब्दुल बने क्योंकि उन्होंने मुस्लिम समुदाय की युवती से विवाह किया था। विवाहित सोनाली के मुताबिक 5 साल पहले हमारी मुलाकात हुई थी और हम एक दूसरे को पसंद करते थे। मुझे मालूम था कि यह मुसलमान है लेकिन वह भी हिंदू धर्म में शामिल होना चाहते हैं और उसी के चलते मैं इनसे शादी को राजी हुई और आज मैं खुश हूं कि आज मेरा प्यार मुझे मेरे धर्म के साथ अपना रहा है।

प्रेम की खातिर फाजिल ने अपनाया हिंदू धर्म

Muslim boy married Hindu girl in Ram temple: सोनाली और फाजिल ने जैसे ही शादी का फैसला लिया था तो उन्होंने कलेक्ट्रेट में विवाह के लिए आवेदन भी किया था और हिंदू संगठनों से भी संपर्क कर फाजिल ने हिंदू धर्म में घर वापसी की इच्छा जताई थी तो विवाह की इस अवसर पर हिंदू संगठनों ने भी घर वापसी करते हुए दोनों का विवाह संपन्न कराया। हिंदू संगठन से जुड़े कार्यकर्ता मानते हैं कि यदि कोई स्वेच्छा से अपने पूर्व के धर्म पर वापसी की इच्छा रखता है तो इसे घर वापसी माना जाता है। आज खुशी है कि प्रेम की खातिर फाजिल ने अपनी घर वापसी की है।

Read more: अपना ही बना हत्यारा, चचेरे भाई ने मासूम की हत्या कर ढूंढने का किया नाटक, फिर… 

बीते दिनों जबलपुर में प्रेम प्रसंग के चलते हिंदू लड़की से मुस्लिम युवक से सादी की तो परिवारजनों ने युवती का ही जीते जी पिंडदान कर दिया था वहीं आज जब फाजिल ने सोनाली के प्रेम में घर वापसी की एक नई नजीर देखने को मिली है जो चर्चा का विषय बनी हुई है।

पंकज गुप्ता आईबीसी 24 नरसिंहपुर

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें