The neighbor killed an elderly woman with the intention of looting

Nimach News:पड़ोसी ने ही लूट की नीयत से बुजुर्ग महिला को उतारा मौत के घाट, प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस ने किया खुलासा

Nimach News:पड़ोसी ने ही लूट की नीयत से बुजुर्ग महिला को उतारा मौत के घाट, प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस ने किया खुलासा

Edited By :   Modified Date:  September 1, 2023 / 08:59 AM IST, Published Date : September 1, 2023/8:55 am IST

विजित राव महाडिक, नीमच:

Neighbor killed elderly woman मंगलवार को सिटी थाना क्षेत्र में एक 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला की लाश संदिग्ध अवस्था मे चोथखेड़ा के समीप एक खेत पर मिली थी। इस मामले में परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की थी। परिजनो के बयान में गांव में ही पड़ोस में रहने वाले एक युवक पर हत्या करने की आशंका जाहिर की गई थीं। इस आधार पर पुलिस ने अपनी जांच शुरू की ओर हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया और मामले में आरोपी युवक घनश्याम कुमावत को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Read More: Lok Sabha Election 2024: भाजपा का मतदाताओं से जुड़ने का अभियान, गृहमंत्री आज देशभर में करेंगे कॉल सेंटरों का उद्घाटन 

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया खुलासा

बुधवार शाम को कंट्रोल रूम पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नवल सिह सिसोदिया ने हत्याकांड को लेकर एक प्रेस वार्ता आयोजित की। जिसमें उन्होंने बताया कि 29 अगस्त को नीमच सिटी थाना क्षेत्र अंतर्गत फोरलाईन रोड स्थित अम्रतसरीया ढाबा के सामने एक खेत पर किसी महीला का शव पड़े होने की जानकारी मिली थी। मौके पर पुलिस और परिजन पहुंचे। जहाँ मृतक महिला की पहचान चंपी गांव की निवासी मोहन बाई पति कन्हैया लाल मेघवाल के रूप में की गई। घटना स्थल से महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाया गया।

Read More: ATF Price Hike: महीने के पहले दिन बड़ा झटका, महंगा हुआ ATF का दाम, यात्रियों की जेब पर पड़ेगा असर! 

पुलिस ने घटना की जांच के लिए टीम गठित

मौका ए वारदात और लाश की स्थिति को देखते हुए पुलिस को भी प्रथम दृष्टि या मामला हत्या का लगा। परिजनों की मौजूदगी में जिला चिकित्सालय में महिला केशव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया। उधर पुलिस ने भी इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 302,201 तथा एससीएसटी एक्ट कि धाराओं मे प्रकरण पंजीबद्व कर विवेचना मे लिया। घटना कि गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अमित तौलानी ने डीएसपी अजाक विमलेश उइके एवं थाना प्रभारी नीमच सिटी निरीक्षक योगेन्द्र सिह सिसोदिया के नेतृत्व में एक टीम गठित कर हत्यारे का पता लगाने के लिए कहा।

Read More:Gwaliord News: ग्वालियर में बढ़ा डेंगू का खतरा, 10 साल के बच्चे सहित 17 मरीज़ों में डेंगू की पुष्टि

कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने कबूला जुर्म

Neighbor killed elderly woman पुलिस ने बयानों और मुखबिर की पुख्ता सूचना और तकनीकी साक्ष्य के आधार पर संदेही घनश्याम कुमावत को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। जिसमें संदेही टूट गया और उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी ने बताया कि पारिवारिक झगड़ों और लूट के इरादे से यह हत्या उसने की है। उधर पुलिस ने तत्काल आरोपी को गिरफ्तार कर मृतिका से लूटा एक जोड़ी चांदी की कड़िया जो पैरों में पहनी जाताी है, जिसका वजन करीब 400 ग्राम है और कीमत लगभग 25000 रूपये है बरामद किया। घटना में प्रयुक्त की गई मोटरसाइकल को भी पुलिस ने जब्त किया। गिरफ्तार आरोपी को पुलिस के द्वारा नीमच जिला चिकित्सालय में मेडिकल के लिए लाया गया। ताकि उसे न्यायालय में पेश कर आगे की कार्रवाई की जा सके।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers