Minister vishwas sarang statement : Nehru responsible for inflation i

महंगाई के लिए नेहरू जिम्मेदार, 15 अगस्त 1947 के भाषण से अर्थव्यवस्था को नुकसान: मंत्री विश्वास सारंग

महंगाई के लिए नेहरू जिम्मेदार! Nehru responsible for inflation in the country, damage to the economy by the speech of August 15, 1947

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : July 31, 2021/2:18 am IST

Minister vishwas sarang statement

भोपाल : महंगाई को लेकर कांग्रेस के विधानसभा घेराव के ऐलान पर मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने अजीब तर्क दिया है। शनिवार को सारंग ने कहा कि आजादी के बाद इस देश की अर्थव्यवस्था को कुठाराघात करके महंगाई बढ़ाने का काम यदि किसी को जाता है, तो वह नेहरू परिवार को जाता है। महंगाई एक-दो दिन में नहीं बढ़ती है। अर्थ व्यवस्थाओं की नींव एक-दो दिन में नहीं रखी जाती है। 15 अगस्त 1947 को लाल किले की प्राचीर से जवाहरलाल नेहरू ने जो भाषण दिया था। उसी भाषण के कारण देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है।

Read More: कल से यात्री बसों को फिर से बंद करने आदेश, तेजी से बढ़ते मरीजों के आंकड़ों को देखते हुए यहां लिया गया फैसला

मंत्री सारंग ने आगे कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने पिछले 6-7 सालों में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का काम किया है। युवा कांग्रेस महंगाई, पेगासस जासूसी कांड, कृषि कानून और बेरोजगारी जैसे मुद्दे को लेकर 11 अगस्त को विधानसभा का घेराव करने जा रही है। वहीं 5 अगस्त को दिल्ली में सांसद का भी घेराव किया जाएगा।

Read More: 31 अगस्त तक लॉकडाउन, संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

वहीं, इस पर प्रदेश कांग्रेस ने कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया कि मध्यप्रदेश के मंत्री को सुनिए। नेहरू जी ने 15 अगस्त 1947 को जो भाषण दिया, उसकी वजह से महंगाई बढ़ रही है। आगे लिखा- हंसो मत! ये अफलातूनी लोग जनता को मूर्ख समझने और बनाने की सारी मर्यादाएं रोज इसी तरह लांघते हैं। आगे मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए लिखा- मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं इतनी खराब‌‌?

Read More: 14 अगस्त तक आतंकियों को रिहा करो वरना बम से उड़ा देंगे हनुमान मंदिर को, धमकी मिलने के बाद पुलिस अलर्ट

 
Flowers