Jitu Patwari met Rahul Gandhi in Delhi

MP Congress News : राहुल गांधी से मिले नए PCC चीफ जीतू पटवारी, उमंग सिंघार और हेमंत कटारे ने भी की मुलाकात, ट्वीट कर लिखी ये बात

Jitu Patwari met Rahul Gandhi : जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार एवं उपनेता प्रतिपक्ष हेमन्त कटारे ने राहुल गांधी से मुलाकात की।

Edited By :   Modified Date:  December 17, 2023 / 04:50 PM IST, Published Date : December 17, 2023/4:50 pm IST

भोपाल। विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस ने भी बीजेपी की तरह सेकेंड लाइन के अपने नेताओं को जिम्मेदारी देने शुरू कर दी है। जिसके चलते कांग्रेस आलाकमान ने मध्य प्रदेश में पीसीसी चीफ रहे कमल नाथ की जगह पार्टी के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष रहे जीतू पटवारी को मध्यप्रदेश कांग्रेस का नया मुखिया नियुक्त किया है। वहीं पूर्व मंत्री उमंग सिंघार को मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल का नेता और हेमंत कटारे को उपनेता नियुक्त किया गया है।

read more : Crime News : व्यक्ति ने कर दी दलित परिवार पर ताबड़तोड़ फायरिंग, चाचा-भतीजे हुए घायल, जानें पूरा माजरा.. 

मध्यप्रदेश कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार एवं उपनेता प्रतिपक्ष हेमन्त कटारे ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की। इस मौके पर जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर की और लिखा कि भारत के महान लोकतंत्र के अमूल्य मूल्यों और लोकतांत्रिक गरिमा की रक्षा के लिए संकल्पित हमारे मार्गदर्शक और वरिष्ठ नेता आदरणीय राहुल गांधी जी से आज मुलाकात की। मध्यप्रदेश के कांग्रेस परिवारजनों में असीम उत्साह है। हम सभी का स्नेह, सहयोग और आशीर्वाद लेकर नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ेंगे। कांग्रेस के विचारधारा को जन-मन तक पूरी शिद्दत से पहुंचाएंगे।

बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के तेज-तर्रार युवा नेता पटवारी इस बार के विधानसभा चुनाव में राऊ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव हार गए थे। इसके बावजूद पार्टी ने मध्य प्रदेश में उन पर विश्वास जताया है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने इन नियुक्तियों के माध्यम से अब कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से इतर नया नेतृत्व खड़ा करने का संकेत दिया है।

 

चरणदास महंत बनाए गए छग के नेता प्रतिपक्ष

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में चरणदास महंत को विधायक दल का नेता नियुक्त किया है। वह पिछली विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष थे। वेणुगोपाल के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज को पद पर बनाए रखने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। हाल ही में हुए इन दोनों राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp