Newly appointed teachers will get 70% salary :

शिक्षकों की सैलरी को लेकर आया बड़ा अपडेट, अब नहीं करना होगा 4 साल का इंतजार, सीएम ने खुद किया ऐलान

Newly appointed teachers will get 70% salary : प्रोविजन पीरियड के दूसरे साल ही 100% सैलरी मिलेगी। इस फैसले के बाद CM शिवराज ने कहा कि पिछली सरकार ने जो गलत किया उसे सुधार रहा हूं। मुझे तरसा- तरसा के देना ठीक नहीं लगता। इसलिए अच्छा पढ़ाओ और पूरी सैलेरी ले जाओ।

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2023 / 01:57 PM IST, Published Date : April 12, 2023/1:32 pm IST

Newly appointed teachers will get 70% salary : भोपाल। नवनियुक्त शिक्षकों को लेकर CM शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा फैसला लिया है, नवनियुक्त शिक्षकों को पहले साल 70% सैलेरी मिलेगी। सीएम ने कहा कि 100% सैलरी पाने के लिए 4 साल इंतजार नहीं करना पड़ेगा। प्रोविजन पीरियड के दूसरे साल ही 100% सैलरी मिलेगी। इस फैसले के बाद CM शिवराज ने कहा कि पिछली सरकार ने जो गलत किया उसे सुधार रहा हूं। मुझे तरसा- तरसा के देना ठीक नहीं लगता। इसलिए अच्छा पढ़ाओ और पूरी सैलेरी ले जाओ।

ये भी पढ़ें: Sukma: राज मेले में शामिल हुए Minister Kawasi Lakhama। 440 गांव के लोगो ने किया देव विग्रह का स्वागत

Newly appointed teachers will get 70% salary : इधर मध्य प्रदेश में नवनियुक्त शिक्षकों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम में वीडियो संदेश के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मध्य प्रदेश सरकार ने इस वर्ष एक लाख से अधिक सरकारी पदों पर भर्ती का लक्ष्य रखा है। इस साल के अंत तक 60,000 से ज़्यादा शिक्षकों की नियुक्ति का भी लक्ष्य है। शिक्षा की गुणवत्ता में मध्य प्रदेश ने बड़ी छलांग लगाई है। इस रैंकिंग में मध्य प्रदेश का स्थान 17वें नंबर से 5वे नंबर पर पहुंच गया है यानि 12 नंबर की छलांग वह भी बिना हो हल्ला किए।”

ये भी पढ़ें: फलों के दाम ने बिगाड़ा रमजान महीने का स्वाद, 400 रुपये दर्जन के ऊपर बीक रहे ये फल

बता दें कि आज भोपाल में नवनियुक्त शिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नवनियुक्त शिक्षकों को वर्चुअली संबोधित किया। सीएम हाउस में सुबह 10 बजे शिक्षक एकत्रित हुए थे, नवनियुक्त शिक्षकों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संवाद किया और उन्हें प्रशिक्षण भी दिया। हाल ही में प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति की गई है। स्कूल शिक्षा विभाग के अलावा जनजातीय कार्य विभाग के नवनियुक्त शिक्षक भी शामिल होंगे। शिक्षकों को सरकारी नौकरी में काम करने के तौर-तरीके, कुछ नवाचार करने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया।