No recruitment after passing TET

TET पास करने पर भी नहीं होगी भर्ती! सेकंड काउंसलिंग पर फूटा अभ्यर्थियों का गुस्सा

No recruitment after passing TET : TET पास करने पर भी नहीं होगी भर्ती! सेकंड काउंसलिंग पर फूटा अभ्यर्थियों का गुस्सा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : October 8, 2022/2:10 pm IST

भोपाल। No recruitment after passing TET : मप्र के सरकारी स्कूलों में टीचर्स के खाली पदों को भरने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के चयनित अभ्यर्थियों के लिए सेकंड काउंसलिंग शुरू कर दी है, लेकिन इसमें विज्ञान और सामाजिक विज्ञान सब्जेक्ट के पद नहीं होने से अभ्यर्थी परेशान है। इन विषयों के पद न होने से विभाग के टीचर रिक्रूटमेंट काउंसलिंग पोर्टल पर दस्तावेज अपलोड न करने की जानकारी दी गयी है। जिसके चलते करीब 1 लाख 29 हजार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को फिर मायूसी हाथ लगी है।

Read More : आरक्षण के विरोध में NH30 पर चक्काजाम, पूर्व मंत्री केदार कश्यप समेत इन नेताओं ने दिया धरना

जिसे लेकर इनमें आक्रोश देखने को मिल रहा है और टीचर्स ने इसे लेकर आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है। इन विषयों पर अपनी भर्ती का इंतजार कर रहे चयनित शिक्षकों का कहना है कि सेंकंड काउंसलिंग विभाग का छलावा है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कई बार आश्वासन दिया है कि खाली पदों में बढ़ोतरी की गयी है पर अब तक ऐसा हुआ नहीं है। हमारी मांग विज्ञान,सामाजिक विज्ञान जैसे विषयों को पोर्टल पर प्रदर्शित किया जाएं और यदि ऐसा नहीं होता है तो 9 और 10 अक्टूबर को बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

Read More : हत्या या आत्महत्या? घर में संदिग्ध हालत में मिला LLB छात्र का शव, मामला सुलझाने में उलझी पुलिस

बता दें कि पहले चरण में विज्ञान के 50 और सामाजिक विज्ञान के 60 पदों पर भर्ती की गयी थी..विभाग ने दूसरे चरण की काउंसलिंग के लिए आवेदन तो बुला लिए है पर खाली पदों की संख्या नहीं बतायी गई है.

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें