Amitabh Bachchan inaugurated hospital in indore

अब इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा मुंबई और दिल्ली, शहर में इस बड़े अस्पताल का अमिताभ बच्चन ने किया उद्घाटन

Now Mumbai and Delhi will not have to go for treatment, Amitabh Bachchan inaugurated this big hospital :ये भारत का सबसे स्वच्छ अस्पताल है

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2023 / 07:20 PM IST, Published Date : January 17, 2023/7:20 pm IST

Amitabh Bachchan inaugurated hospital in indore: इंदौर :मध्यप्रदेश की जनता के लिए आज बड़ा दिन है। क्योकि आज प्रदेश के इंदौर शहर में सबसे बड़े मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का उद्घाटन हुआ है। इस हॉस्पिटल का उद्घाटन बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन द्वारा किया गया। बता दें कि कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल आधुनिक सुविधा से लेस है। इस दौरान प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी वर्चुअली जुड़े और इस कार्यक्रम का हिस्सा बने। इसके साथ ही इस कार्यक्रम में कोकिला बेन ने वर्चुअली जुड़कर गुजराती में संबोधित किया। तो वही उद्योगपति अनिल अंबानी, टीना अंबानी भी इस खास मौके पर मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : सस्ता स्कॉर्पियो! ऑटो वाले की कलाकारी देखकर तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे आनंद महिंद्रा

उद्घाटन में CM शिवराज वर्चुअली जुड़े

Amitabh Bachchan inaugurated hospital in indore: प्रदेश में कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल शुरू होने से उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही लोगों को स्वास्थ्य सुविधा बेहतर मिलेगी। आज इंदौर वासियों में ख़ुशी की लहर है। इस मौके पर प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोगों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा बेहतर इलाज के लिए इंदौर से अब मुंबई, दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा। अनिल अंबानी एमपी के शुभांकर है। उनसे प्रदेश को पहला बड़ा इन्वेस्टमेंट मिला है। इसके साथ ही अभिनेता अमिताभ बच्चन को प्रदेश के दामाद के रूप में संबोधित करते हुए स्वागत किया।

यह भी पढ़े :छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल परीक्षा का टाइम टेबल जारी, जानें कब से होंगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

अभिनेता ने कहा “ये भारत का सबसे स्वच्छ अस्पताल है “

Amitabh Bachchan inaugurated hospital in indore: इसके साथ ही अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कहा मेरी जितनी भी दुर्घटनाएं हुईं, मुझे हर बार डॉक्टरों ने बचाया। मैं चाहता तो विदेश में जा सकता था, पर मुझे भारत के डॉक्टरों पर विश्वास है। मुझे आगे भी जरूरत पड़ी तो यहीं इलाज कराऊंगा। उन्होंने कहा कि इंदौर आकर मुझे आनंद आ रहा है। मैं उम्मीद करता हूं कि यहां के रहवासी इसका उपयोग करेंगे। ये भारत का सबसे स्वच्छ अस्पताल है। ये इंदौर भारत का सबसे स्वस्थ शहर भी है।

यह भी पढ़े :गांधी गोडसे एक युद्ध’ के समर्थन में हिंदू महासभा, MP सरकार से की ये मांग

आधुनिक सुविधाएं से लेस है अस्पताल

Amitabh Bachchan inaugurated hospital in indore: 200 से ज्यादा बिस्तरों वाले इस अस्पताल में हर तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं होंगी। कई जटिल ऑपरेशन हो सकेंगे। खासकर रोबोटिक सर्जरी को लेकर भी इस अस्पताल में नई और आधुनिक सुविधाएं हैं। कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल मुंबई-इंदौर के बाद रायपुर में भी खोले जाने की योजना है। इस अस्पताल में 10 सेंटर्स ऑफ एक्सीलेंस, 25 स्पेशियलिटी डिपार्टमेंट, मॉडर्न तकनीक और लेटेस्ट मेडिकल इक्यिपमेंट्स से लेस एक एग्जीक्यूटिव हेल्थ स्क्रीनिंग कॉम्प्लेक्स है। लगभग 100 डॉक्टरों, 300 से अधिक नर्सिंग स्टाफ और ग्लोबल लेवल के बेस्ट 100 पैरामेडिक्स के प्रतिभावान लोगों की एक टीम अस्पताल में रहेगी।