battle for the presidency: अब सभापति के लिए जारी है जोरों की जंग

अब सभापति के लिए जारी है जोरों की जंग, क्रॉस वोटिंग से कांग्रेस को खासा नुकसान

battle for the presidency: अब सभापति के लिए जारी है जोरों की जंग, क्रॉस वोटिंग से कांग्रेस को खासा नुकसान, नहीं खुला खाता

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : August 7, 2022/12:07 pm IST

battle for the presidency: भोपाल। मध्यप्रदेश में अब नगरीय निकायों में सभापति की जंग जोरो पर है। बीजेपी कांग्रेस हर मुमकिन कोशिश कर रही है अपने दल का सभापति बनाने के लिए। इसी बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। फिलहाल भाजपा ने 72 नगरीय निकाय में 66 पर अपने अध्यक्ष बनवा दिए हैं। पार्षदों की बाड़ेबंदी और नसीहतों के बावजूद क्रॉस वोटिंग हो रही है। सिलवानी नगर परिषद में भाजपा के दो पार्षद कांग्रेस के पाले में आ गए, लेकिन एक वोट की लीड से भाजपा की साख बच गई।

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, राज्य सरकार ने इस सुविधा में किया बदलाव, नोटिफिकेशन जारी

कांग्रेस का नही खुला खाता

battle for the presidency: ऐसे ही रीवा के मऊगंज में भाजपा के 9 और कांग्रेस के 4 पार्षद थे। भाजपा के तीन पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग की, दो निर्दलीयों का भी साथ मिलने के कारण कांग्रेस का अध्यक्ष बन गया। कई जगह क्रॉस वोटिंग ने कांग्रेस को हरवा दिया है। ग्वालियर नगर निगम सभापति चुनाव कांग्रेस क्रॉस वोटिंग से गंवा बैठी है। बता दें कि अब तक 37 निकायों में से 36 में भाजपा ने अपने सभापति बना लिए हैं जबकि कांग्रेस का खाता तक नहीं खुला है। उधर कांग्रेस बीजेपी पर फिर खरीद फरोख्त करने के आरोप लगा रही है। हालांकि बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस झूठ बोलकर गुमराह करने की राजनीति करती है जिसे जनता पहचान गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें