CM Teerth Darshan Scheme: पूरा होगा बुजुर्गों का हवाई तीर्थ जाने का सपना

अब पूरा होगा बुजुर्गों का हवाई जहाज से तीर्थ जाने का सपना, इस दिन उड़ान भरेगी पहली फ्लाइट, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

CM Teerth Darshan Scheme: अब पूरा होगा बुजुर्गों का हवाई जहाज से तीर्थ जाने का सपना, इस दिन उड़ान भरेगी पहली फ्लाइट, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : September 7, 2022/5:38 pm IST

CM Teerth Darshan Scheme: भोपाल। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत प्रदेश के बुजुर्गों को एक बड़ी सौगात जल्द ही मिलने वाली है। नए साल की शुरूआत में मिलने जा रही इस सौगात के बारे में धार्मिक न्यास और धर्मस्व मंत्री उषा ठाकुर ने बताया कि प्रदेश के बुजुर्ग अब हवाई जहाज से तीर्थ दर्शन करेंगे। इसकी शुरूआत अगले साल 1 जनवरी 2023 से की जाएगी। पहली फ्लाइट के तहत करीब 500 यात्रियों को तीर्थ दर्शन के लिए ले जाया जाएगा जिसमें रामेश्वरम,तिरूपति बालाजी और अयोध्या को शामिल किया गया है,साथ ही वैष्णो देवी को भी शामिल किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- निडल फ्री ‘नेजल वैक्सीन’ को लेकर सारे सवालों के जबाव मिलेंगे यहां, देखें कीमत और फायदे की पूरी डिटेल

नई ट्रेनों की भी मिलेगी सौगात

CM Teerth Darshan Scheme: वहीं ऐसे तीर्थ स्थल जहां फ्लाइट की सीधी कनेक्टिविटी है उन्हें भी जोड़ने पर विचार किया जा रहा है। इस पूरी यात्रा को लेकर विभाग जल्द ही कार्ययोजना बना लेगा और पंजीयन शुरू कर दिए जाएंगे। बता दें कि यह पहला मौका है जब देश के किसी प्रदेश में तीर्थ दर्शन हवाई यात्रा के जरिए करवाया जाएगा। इसके साथ ही धर्मस्व मंत्री ने बताया कि अब तीर्थ दर्शन योजना पूरे साल चालू रहेंगी और 10 नई ट्रेनों की सौगात भी बुजुर्गों को दी जा रही है। 5 नई ट्रेनें पीएम मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर के दिन शुरू की जाएंगी वहीं 5 नई ट्रेनों का संचालन मध्यप्रदेश स्थापना दिवस 1 नवंबर से शुरू होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें