Once again Samvida workers in preparation for Protest

एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर बड़े आंदोलन की तैयारी में संविदा कर्मचारी, आदेशों की प्रतियां जलाकर किया विरोध

एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर बड़े आंदोलन की तैयारी में संविदा कर्मचारी! Once again Samvida workers in preparation for Protest

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : March 4, 2022/12:07 pm IST

भोपाल: Samvida workers Update bhopal  मध्यप्रदेश के संविदा कर्मचारी संविदा नीति 2018 का लाभ नहीं मिलने से नाराज हैं। उन्होंने आज भोपाल में पाठ्यपुस्तक भवन के दफ्तर के सामने संविदा नीति के आदेशों की प्रतियां जलाकर विरोध किया।

Read More: पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे और पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा ने चुनाव से पहले ठोका ताल, कहा- हम तो हैं योद्धा

Samvida workers  उनकी मांग है कि कर्मचारी नीति में किए गए प्रावधानों के मुताबिक लाभ दिया जाए। वहीं उनका आरोप है कि संविदा नीति 2018 में तय किया गया था कि, संविदा कर्मचारियों को नियमित पदों के वेतन का 90 फीसद वेतन भुगतान किया जाएगा। लेकिन प्रदेश के ज्यादातर विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारियों को अब तक इसके मुताबिक वेतन नहीं किया गया है।

Read More: पहले के मुकाबले अब घर पर रख सकेंगे 4 गुना अधिक शराब, 1 अप्रैल से लागू होगी नई आबकारी नीति

राज्य शिक्षा केंद्र समेत कुछ विभागों ने संविदा नीति 2018 के अनुरूप संविदा कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने के लिए वित्त विभाग को फाइलें भेजी थी, जिस पर वित्त विभाग ने अब तक फैसला नहीं लिया गया है। अगर मांग नहीं मानी गई तो महासंघ ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है।

Read More: मां-बाप की हत्या कर घर पर ही दफना दी लाश, जब बताई हत्या की वज​ह तो सुनकर दंग रह गई पुलिस