40 children fall ill after eating midday meal in Panna

Panna News: स्कूल में अचानक एक साथ बिगड़ी तीन दर्जन से ज्यादा बच्चों की तबीयत, मचा हड़कंप, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

Panna News: स्कूल में अचानक एक साथ बिगड़ी तीन दर्जन से ज्यादा बच्चों की तबीयत, मचा हड़कंप, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप 40 children fall ill after eating midday meal in Panna

Edited By :   December 5, 2023 / 02:12 PM IST

पन्ना। मध्यान भोजन के सेवन से बच्चों की तबियत बिगड़ने के कई मामले सामने आते रहते हैं फिर बी इस पर लापरवाही कम नहीं हो रही है। एक बार फिर दूषित भोजन खाने से 40 बच्चे बीमार हे गए हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 15 बच्चों को भर्ती किया गया है। 3 बच्चों की हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं, परिजनों ने लापरवाही के आरोप लगाए हैं।

Read More: Dinesh Phadnis News: CID के फेमस अभिनेता का निधन, टीवी जगत में छाई शोक की लहर 

यह पूरा मामला पन्ना जिले के अमानगंज तहसील क्षेत्र केअंतर्गत आने वाले विक्रमपुर के शासकीय माध्यमिक विद्यालय का है, जहां पढ़ने वाले छात्रों ने दोपहर के समय जैसे ही विद्यालय में बनने वाले मध्यान भोजन को खाया उसके बाद एक एक कर 40 बच्चे बीमार होने लगे औऱ उन्हें उल्टी, सिर दर्द और चक्कर आने की शिकायत होने लगी। इसके बाद विद्यालय प्रबंधन एवं परिजनों द्वारा विद्यालय के बच्चों को अमानगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। 40 बच्चों का प्राथमिक उपचार चल रहा है, जबकि 3 को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया।

Read More: Kedar Kashyap on CM Face: बैठक से पहले सीएम फेस को लेकर बीजेपी विधायक का बड़ा बयान, कहा- ‘आदिवासी मुख्यमंत्री..’ 

परिजनों ने बताया की विद्यालय में बच्चों ने जो भोजन किया है उसमें कुछ मिलावट थी जिससे बच्चे बीमार हो गए बच्चो ने बताया कि भोजन से बदबू आ रही थी इसके बाद आटे को चेक किया गया तो आटे में भी केमिकल की गंध आ रही थी जिससे वह बीमार हुए हैं डॉक्टर की माने तो बच्चों ने जो भोजन ग्रहण किया है उसमें कोई केमिकल युक्त सामग्री मिली थी जिससे बच्चे बीमार हो गए हालांकि यह कोई पहला मामला नही इसके पूर्व भी इस तरह के मामले सामने आ चुके है बाबजूद इसके अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से लोगो की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers