जंगल में लकड़ी बीनते समय मिला 20 लाख का हीरा, पल भर में ऐसे बदल गई आदिवासी महिला की किस्मत |

जंगल में लकड़ी बीनते समय मिला 20 लाख का हीरा, पल भर में ऐसे बदल गई आदिवासी महिला की किस्मत

diamond worth 20 lakhs was found : महिला को लगा कि ये कोई मामूली चमकीला पत्थर है लेकिन जब पहचान नहीं हुई तो वह हीरा कार्यालय पहुंची। तब पता चला कि यह बेशकीमती 4.39 कैरेट का हीरा है। इस तरह रातोरात आदिवासी महिला लखपति बन गई।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : July 27, 2022/3:33 pm IST

diamond worth 20 lakhs was found : पन्ना। आपने यह गाना तो जरूर सुना ही होगा कि पन्ना की तमन्ना है कि हीरा मुझे मिल जाए…यह गाना आज सच होता नजर आ रहा है, दरअसल पन्ना जिले में जंगल में लकड़ी बीनने गई एक महिला को हीरा मिल गया है। पहले तो महिला को लगा कि ये कोई मामूली चमकीला पत्थर है लेकिन जब पहचान नहीं हुई तो वह हीरा कार्यालय पहुंची। तब पता चला कि यह बेशकीमती 4.39 कैरेट का हीरा है। इस तरह रातोरात आदिवासी महिला लखपति बन गई। अब बच्चों की शादी और घर बनवाने में यह पैसा खर्च करेगी।〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

read more:  PDS Scam : करोड़ों का राशन घोटाला | खाद्य विभाग ने दर्ज कराई थी 16 FIR…

दरअसल, पन्ना नगर के वार्ड नं 27 पुरषोत्तमपुर की निवासी गेंदा बाई आदिवासी महिला आज सुबह जेल के पीछे जंगल लकड़ी लेने के लिए गई थी। तभी उसे रास्ते मे एक चमकीला पत्थर दिखाई दिया। जिसे उसने उठा लिया और घर आकर अपने पति को बताया, लेकिन पति पत्नी दोनों उस चमकीले पत्थर की पहचान नहीं कर पाए और सीधे हीरा कार्यालय पहुँचे। जहाँ हीरा पारखी अनुपम सिंह को महिला ने चमकीला पत्थर दिखाया तो पता चला यह मामूली पत्थर नहीं है, बल्कि बेशकीमती हीरा है। जिसका बजन 4 कैरेट 39 सेंट है, और अनुमानित कीमत लगभग 20 लाख बताई जा रही है।

read more:  मोबाइल के पैसे मांगे तो कर दिया चाकू से हमला, आरोपी ने कहा-डॉन हूं मैं

diamond worth 20 lakhs was found : आगामी नीलामी में रखा जाएगा हीरा

इस हीरे को कार्यालय में जमा करवा दिया गया है, जिसे आगामी हीरा नीलामी में रखा जाएगा। हीरा पाने के बाद गरीब आदिवासी महिला ने बताया कि घर की हालत बहुत कमजोर थी। लकड़ी बेंचकर एवं मजदूरी कर घर का खर्च चलता था। चार बेटे एवं दो बेटियां शादी के लिए हैं। इसलिए अब हीरा से मिलने वाली रकम से बेटियों की शादी करेंगे एवं घर मकान भी बनाएंगे।

देश प्रदेश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें