PM Modi took cognizance on the death of cheetahs

चीतों की मौत पर PM मोदी ने लिया संज्ञान, 5 चीता विशेषज्ञों की टीम को भेजा कूनो

चीतों की मौत पर PM मोदी ने लिया संज्ञान, 5 चीता विशेषज्ञों की टीम को भेजा कूनो! PM Modi took cognizance on the death of cheetahs

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2023 / 06:46 AM IST, Published Date : July 19, 2023/6:46 am IST

भोपाल। PM Modi took cognizance on the death of cheetahs मप्र के कूनो नेशनल पार्क में लगातार हो रही चीतों की मौत के बाद अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संज्ञान लिया है। चीतों की मौत की वजह जानने और बाकी चीतों के रखरखाव का अपडेट लेने के लिए पीएम मोदी ने बुधवार को दिल्ली में बड़ी बैठक बुलाई है। इस बैठक में कूनो चीता प्रोजेक्ट से जुडे मप्र के सभी अधिकारियों को दिल्ली तलब किया गया है। मीटिंग में देश के कई चीता एक्सपर्ट, वन विभाग के आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

Read More: बैंगलोर में विपक्षी दलों की बैठक के बाद जुबानी हमले तेज, मंत्री गोविंद सिंह ने निशाना साधते हुए कही ये बात 

PM Modi took cognizance on the death of cheetahs आपको बता दें कि 17 सितंबर 2022 को प्रधानमंत्री मोदी ने अपने जन्मदिन पर 8 विदेशी चीतों को कूनो नेशनल पार्क में छोड़ कर देश में चीता प्रोजेक्ट की शुरूआत की थी। बाद में 12 अन्य चीते भी यहां लाए गए। लेकिन पिछले कुछ महीनों में लगातार 8 चीतों की मौत ने कई सवाल खड़े कर दिये।

Read More: CG monsoon session 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र का दूसरा दिन आज, सदन में पेश होगा अनूपुरक बजट 

बुधवार को पीएम मोदी की रिव्यू बैठक के पहले आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में चीता प्रोजेक्ट के रिव्यू किया। वन विभाग और कूनो नेशनल पार्क के अधिकारियों को सीएम ने कई निर्देश दिए हैं। सीएम शिवराज ने कहा है कि हर हाल में चीतों पर विशेष निगरानी रखी जाए। जरूरत पड़़े तो चीतों के विचरण का क्षेत्र भी बढ़ाया जाए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें