police came out on the streets in honor of the tricolor campaign

आजादी का महोत्सव निकलने के बाद लोग कर रहे ये बड़ी गलती, समझाइश देने सड़कों पर उतरी पुलिस

The police came out on the streets in honor of the tricolor campaign at Har Ghar, the people were explained for this work

Edited By: , August 18, 2022 / 08:57 PM IST

police came out on the streets in honor of the tricolor campaign at Har Ghar:भोपाल :देश में आज़ादी के अमृत महोत्सव को लेकर , हर घर तिरंगा अभियान की शुरुवात कि गई थी। जिसके अनुसार देश के हर नागरिक को 13 से 15 अगस्त तक अपने अपने घरो में तिरंगा लगाना था। वही अभियान खत्म होने के बाद भी लोगों के घरों और बाइकों में तिरंगा लगा हुआ है। जिसको देखते हुए राजधानी भोपाल में तिरंगे झंडे को ससम्मान निकलवाने के लिए मध्यप्रदेश पुलिस सड़कों पर उतरी है.

यह भी पढ़े: पार्टनर के साथ इस पोजीशन में सोना होता है बेस्ट, जानिए क्या है इसका सीक्रेट

पुलिस ने जारी किया अभियान

police came out on the streets in honor of the tricolor campaign at Har Ghar: झंडे को ससम्मान निकलवाने के लिए इस अभियान के लिए शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस कि टीम बनाई गई हैं, जो तिरंगे को लेकर नियम-कायदें के साथ प्रावधानों से लोगों को अवगत करा रहे है. तिरंगा का किसी भी तरह से अपमान न हो इसके लिए झंडा सहिंता के नियमों को भी जनता को बांट रहे हैं. इसके साथ ही लोगों को समझाइश दी जा रही है कि अब हर घर अभियान खत्म हो गया है, लिहाजा निजी या सार्वजनिक स्थानों पर लगा गए तिरंगे झंडे को निकाला जाए वही पुलिस वरिष्ठ अफसरों ने भोपाल के सभी थानों में इसके लिए निर्देश भी जारी किए हैं.

यह भी पढ़े:धनश्री ने हटाया ‘चहल’ का सरनेम, स्पिनर के इस पोस्ट ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल, फैंस कर रहे ऐसे कमेंट्स