MP local election: गुरुओं के सामने दंडवत हुई राजनीतिक पार्टियां!

गुरुओं के सामने दंडवत हुई राजनीतिक पार्टियां! दूसरे चरण के लिए पूर्णिमा के दिन होगी वोटिंग

MP local election: गुरुओं के सामने दंडवत हुई राजनीतिक पार्टियां! दूसरे चरण के लिए पूर्णिमा के दिन होगी वोटिंग

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : July 12, 2022/3:26 pm IST

MP local election: भोपाल। मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में कम मतदान प्रतिशत ने निर्वाचन और राजनैतिक दलों की नींद उड़ा दी है ऐसे में सरकार और राजनैतिक पार्टियों को दूसरे बार के मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए तरह तरह के जतन कर रहे है। दूसरे चरण के मतदान 13 जुलाई को है और इस दिन गुरु पूर्णिमा का त्योहार है, ऐसे में निर्वाचन आयोग और कांग्रेस बीजेपी को डर है की मतदाता अपने गुरु के साथ जा सकते हैं और इसका वोटिंग परसेंट पर असर पड़ सकता है लिहाजा दूसरे चरण में वोटिंग के लिए अब वोटिंग परसेंट बढ़ाने के लिए गुरुजी का सहारा लिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- नवनिर्वाचित सरपंच से रिश्वत मांगना नायब तहसीलदार को पड़ गया भारी, 1 लाख रुपए लेते रंगे हाथों पकड़ाया

पार्टियों को महंतों का सहारा

MP local election: मध्य प्रदेश के निकाय चुनाव में दूसरे चरण के चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग और कांग्रेस बीजेपी को अब गुरुओं का सहारा है। दरअसल मध्य प्रदेश में नगरीय चुनाव के पहले चरण में हुए कम मतदान के कारण कांग्रेस और बीजेपी के साथ राज्य निर्वाचन आयोग को डर सता रहा है की दूसरे चरण में भी मतदान का प्रतिशत कम हो सकता है। इसके पीछे कारण इस दिन गुरु पूर्णिमा पर्व का होना है। ऐसे में निर्वाचन आयोग से चुनाव की बढ़ाने तक की गुहार लगाई थी पर चुनावी प्रक्रिया इतनी बढ़ गई है कि इस मांग पर विचार नहीं किया जा रहा है। ऐसे में अब वोटिंग परसेंट बढ़ाने के लिए केवल गुरुजी का सहारा लिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- महिला को सम्पत्ति बेचने को बाध्य करने के आरोप में पत्रकार सहित चार के खिलाफ मामला दर्ज

वोटिंग होगी प्रभावित

MP local election: गुरु पूर्णिमा का भारत में बढ़ा महत्व है इस दिन लोग अपने गुरुओं की न केवल पूजा करते हैं बल्कि इस दिन उनके दर्शन करने उनके स्थान जाते है और उनकी भक्ति में लीन रहते है, ऐसे में अगर जिनके गुरु उनके शहर है तो वोटिंग प्रभावित हो सकता है। यहीं वजह है कि और राजनैतिक दल के गुरुजी से वोट को मजबूत करने के लिए वोटिंग की अपील करवाई जा रही है। गौरतलब है कि मतदान लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है और गुरु पूर्णिमा ने निर्वाचन आयोग और राजनैतिक दलों की चिंता को बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ें- इन बर्थ डेट वाली लड़कियांं होती हैं बेहद लकी, चमका देती हैं पति की किस्मत

इन महंत ने की अपील

MP local election: 13 जुलाई को गुरु पूर्णिमा का पावन पर्व है और स्थानीय निकाय चुनाव में मतदान का दूसरा और आख़िरी चरण है। जिसे लेकर श्री महंत राम भूषण दास जी महाराज शांति कुटी आश्रम अमरकंटक ने मतदाताओं से पहले वोट देने और फिर गुरु पूजा करने की अपील की है। इसके साथ माँ नर्मदा परिक्रमावासी संत श्री भोजपाली बाबा जी ने भी मतदाताओं से पहले मतदान फिर गुरु पूजन की अपील की है। इनके अलावा करुणाधाम आश्रम पीठाधीश्वर श्री सुदेश शांडिल्य जी महाराज जी ने भी मतदाताओं से की पहले मतदान फिर गुरु पूजन की अपील की है।

खबरे और भी हैं: देश दुनिया से जुड़ी बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers