Politics heats up after ban on OBC reservation in Panchayat elections

पंचायत चुनाव में OBC आरक्षण पर रोक के बाद गरमाई सियासत, BJP-Congress एक दूसरे पर लगा रहे आरोप

पंचायत चुनाव में OBC आरक्षण पर रोक के बाद गरमाई सियासत! Politics heats up after ban on OBC reservation in Panchayat elections

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : December 19, 2021/11:39 pm IST

भोपाल: Politics heats up after ban on OBC reservation मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव में OBC आरक्षण पर रोक के बाद सियासत गरमा गई है। बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर OBC विरोधी होने का आरोप लगा रहे हैं। हालांकि कांग्रेस ने इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला लिया है। वहीं बीजेपी ने OBC आरक्षण की पैरवी की है।

Read More: 52 जिलों में श्रीरामचरित मानस अयोध्या कांड पर होगी ऑनलाइन परीक्षा, ज्यादा अंक पाने वाले परीक्षार्थियों को कराई जाएगी अयोध्या की यात्रा

Politics heats up after ban on OBC reservation मध्यप्रदेश में OBC आरक्षण पर बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने आ गए हैं। दरअसल पंचायत चुनाव में सुप्रीम कोर्ट से OBC आरक्षण पर रोक लगने के बाद दोनों ही दल इसके लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे है। इस बीच मंत्री भूपेंद्र सिंह के आवास पर OBC नेताओं की बड़ी बैठक हुई, जिसमें तय किया गया कि बीजेपी कांग्रेस के कोर्ट जाने के खिलाफ अभियान चलाएगी। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने साफ किया कि सरकार की इच्छा है कि चुनाव हो। वर्तमान हालातों का निरीक्षण किया जा रहा है।

Read More: शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम में शामिल हुई अभिनेत्री हेमा मालिनी, स्वच्छता को लेकर जमकर की इंदौर की तारीफ

इधर कांग्रेस ने OBC आरक्षण पर रोक के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की बड़ी बेंच में जाने का मन बनाया है। कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि कानूनी राय और कमलनाथ के साथ बैठक में इस पर फैसला होगा। कांग्रेस ने सरकार पर सुप्रीम कोर्ट में OBC आरक्षण के लिए दमदारी से पैरवी नहीं करने के आरोप भी लगाए है।

Read More: फिल्म लुकाछुपी – 2 की शूटिंग के लिए मिनी मुंबई पहुंची सारा अली खान, सीख रही इंदौरी भाषा और रहन-सहन

इधर OBC आरक्षण पर राजनीति के बीच राज्य निर्वाचन आयोग सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार आगे बढ़ रहा है। अब देखना ये है कि इस मामले पर सरकार और विपक्ष अपने स्टैंड पर आगे क्या एक्शन लेते है।

Read More: पहले देवर ने भाभी को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, भाई को फोनकर बोला- मार दिया उसे, फिर कर ली खुदकुशी