Railwaymen took a resolution under the Tricolor campaign at Har Ghar

हर घर तिरंगा अभियान के तहत रेलकर्मियों ने लिया संकल्प, रेल मंडल ने पेंशनरों से भी की ये अपील

वही देश के विदेश मंत्री एस जे जयशंकर ने भी विदेश में रह रहे भारतीय से अपील की है कि वे भी अपने घर में तिरंगा फहराए और इस अभियान का समर्थन करें।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : August 10, 2022/11:52 am IST

har Ghar tiranga abhiyan: भोपाल: देश भर में आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है , जिसके चलते हर घर तिरंगा अभियान की शुरुवात की गई है , इस अभियान को लेकर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने देश की जनता से अपील की है कि सभी लोग अपने अपने घर में तिरंगा फहराए और इस अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले , वही देश के विदेश मंत्री एस जे जयशंकर ने भी विदेश में रह रहे भारतीय से अपील की है कि वे भी अपने घर में तिरंगा फहराए और इस अभियान का समर्थन करें।

यह भी पढ़े :पिछले एक साल में महंगाई ने ढाया कहर, खाने-पीने समेत इन चीजों में हुई बढ़ोतरी, Inflation रोकने में सरकार भी रही नाकाम

15 हजार 80 रेलकर्मीं घरों में फहराएंगे तिरंगा

har Ghar tiranga abhiyan: इसी के साथ साथ रेल मंडल के कर्मचारी भी अब अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराएंगे। हाल ही में भोपाल रेल मंडल के 15 हजार 80 रेलकर्मीं अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराएंगे। हर घर तिरंगा अभियान के तहत रेलकर्मियों ने यह संकल्प लिया है। इसी के साथ साथ रेलवे होने कर्मचारियों को तिरंगा उपलब्ध करा रहा है। रेलकर्मियों ने स्टेशनों व परिसरों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से इन्हें जागरूक किया है तो वही आरपीएफ के जवानों ने तिरंगा व बाइक रैली निकालकर जनजागरूकता लाई है। ये रैलियां 12 अगस्त तक निकाली जाएंगी। इस बारे में डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय ने बताया कि राष्ट्रीय पर्व को उत्साह के साथ मनाने की तैयारियां कर रहे हैं, इसमें सभी का सहयोग मिल रहा है। रेल मंडल ने पेंशनरों से भी अपेक्षा की है कि वह भी हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लें और इस अभियान को सफल बनाए।

 
Flowers