Saraswati Shishu Mandir's negligence failed 60 children of fifth

Raisen news: इस स्कूल में एक साथ फेल हुए कक्षा पांचवी के सभी छात्र, स्कूल की लापरवाही ने बिगाड़ा बच्चों का भविष्य

इस स्कूल में एक साथ फेल हुए कक्षा पांचवी के सभी छात्र All students of class fifth failed together in this school

Edited By :   Modified Date:  May 23, 2023 / 05:23 PM IST, Published Date : May 23, 2023/5:22 pm IST

Saraswati Shishu Mandir’s negligence failed 60 children of fifth: रायसेन। स्कूल प्रबंधन की बदौलत अगर आपके बच्चे का एक साल बर्बाद हो जाये तो आप क्या करेंगे… साहब एक बच्चे का नहीं बल्कि 60 बच्चों का एक साल बर्बाद कर दिया सरस्वती विद्या मंदिर ने। दरअसल बेगमगंज के सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में पांचवी क्लास के अध्ययनरत 60 बच्चों को स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से फेल कर दिया। अब बच्चों के पालक स्कूल के चक्कर लगा रहे है। स्कूल प्रबंधन भी बेशर्मी से कह रहा है जल्द रिजल्ट सुधर जाएगा, जबकि इस स्कूल का आठवी क्लास का रिजल्ट भी अभी रुक हुआ है। बता दें कि आरएसएस की एक संस्था द्वारा इन स्कूलों को संचालित किया जाता है।

Read More:  भीषण गर्मी में ट्रेनों की लेटलतीफी जारी, स्टेशन पर परेशान हो रहे रेल यात्री 

बेगमगंज के सरस्वती विद्या मंदिर में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से 60 बच्चों का रिजल्ट बिगड़ गया और 60 बच्चे पांचवी क्लास में फेल हो गए। असल मे लापरवाह स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के तिमाही छह माही परीक्षा के अंक अपलोड नही किये जिस बजह से बच्चे बोर्ड परीक्षा में फेल दिख रहे है। और अब स्कूल प्रबंधन इस त्रुटि को सुधारने की बात स्कूल शिक्षा विभाग से कर रहा है। इस तरह प्राइवेट स्कूल बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। मीडिया के हस्तक्षेप के बाद कलेक्टर अरविंद दुबे ने राज्य शिक्षा केन्द्र के अधिकारियों से बात कर रिजल्ट सुधारने की बात कही। यह तो ठीक है इसी स्कूल का अभी तक आठवी क्लास का रिजल्ट भी नहीं आया है। मतलब स्कूल प्रबंधन ने यहां भी लापरवाही की है।

Read More: DSP की बेटी बनी IAS, लॉ की पढ़ाई के साथ की UPSC की तैयारी, दूसरे प्रयास में हासिल किया चौथा स्थान 

बेगमगंज के इस निजी स्कूल में अब पालक बच्चों को नहीं पढ़ाने की बात कर रहा। जब हम बेगमगंज के इस स्कूल में गए तो प्रिंसिपल को भनक लग गयी और वह स्कूल से भाग गए सरस्वती विद्या मंदिर आरएसएस से जुड़ा हुआ है। इस तरह की कमी हालांकि इन स्कूलों में अभी तक ऐसी शिकायते नहीं मिली, लेकिन यहां स्कूल स्टाफ शायद यह भूल गया और इतनी बड़ी गलती कर बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर बैठे। अब देखने बाली बात होगी राज्य शिक्षा केन्द्र कब तक इस स्कूल का रिजल्ट सुधारता है और स्कूल पर क्या कार्रवाई करता है। IBC24 से संतोष मालवीय की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें