Raisen News: धर्म गुरुओं ने धार्मिक स्थलों से स्वयं ही उतारें लाउडस्पीकर, कहा प्रशासन के आदेश का पूरी तरह से होगा पालन |

Raisen News: धर्म गुरुओं ने धार्मिक स्थलों से स्वयं ही उतारें लाउडस्पीकर, कहा प्रशासन के आदेश का पूरी तरह से होगा पालन

Raisen News: धर्म गुरुओं ने धार्मिक स्थलों से स्वयं ही उतारें लाउडस्पीकर, कहा प्रशासन के आदेश का पूरी तरह से होगा पालन

Edited By :   |  

Reported By: Santosh Malviya

Modified Date:  December 20, 2023 / 02:10 PM IST, Published Date : December 20, 2023/2:10 pm IST

रायसेन। Raisen News:  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा दिए गए आदेश का पालन करते हुए सभी धर्म गुरुओं ने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकरों को उतारा। जिला मुख्यालय सहित सभी जगह लाउड स्पीकर उतारे गए। मध्य प्रदेश शासन की मनसा के अनुरूप रायसेन कलेक्टर अरविंद कुमार दुबे ने सभी धर्मगुरुओं की एक बैठक आयोजित की थी जिसमेंं ध्वनि प्रदूषण रोकने के लिए सभी से अपील की थी और धर्मालयों से लाउडस्पीकर हटाने की बात कही थी। इसके बाद सभी धर्म गुरुओं ने मंदिर,मस्जिद, गुरुद्वारों से लाउडस्पीकर को उतारा। बता दें की सबसे पहले रायसेन के पंचमुखी हनुमान मंदिर गोपालपुर पर पंडित अनिमेष महाराज ने शासन की मनसा अनुरूप लाउड लाउडस्पीकर उतारने का काम किया।

Read More: Surajpur News: ठेकेदारों ने दिखाई दादागिरी, बेखौफ कर रहे प्राकृतिक संपदा का दोहन, जाने क्या है पूरा मामला

वहीं इसके बाद शहर के काजी जहीरूद्दीन के कहने पर ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए मस्जिदों से भी लाउडस्पीकर उतारे गए। सबसे खास बात यह रही की सभी धर्म गुरुओं ने शासन की मनसा को समझते हुए खुद ही लाउडस्पीकर नीचे उतार दिए वहीं प्रशासन को पूरा समर्थन दिया एसडीएम मुकेश सिंह ने बताया कि एक बैठक आयोजित की गई थी जिसमें सभी धर्मगुरुओं ने शासन की मनसा अनुरूप लाउडस्पीकर हटा लिए।

Read More: Gold Silver Prices: नए साल से पहले बढ़े सोने-चांदी के दाम, यहां जानें आज का लेटेस्ट रेट 

Raisen News:  वहीं पंडित अनिमेष महाराज का कहना है कि सरकार की मनसा अनुरूप काम करेंगे और ध्वनि प्रदूषण न हो इसलिए आज लाउडस्पीकर नीचे उतार दिए हैं। वहीं शहर काजी जहीरूद्दीन ने कहा कि प्रशासन के आदेश का पूरी तरह से पालन करेंगे। इसी कड़ी में तेज ध्वनि प्रदूषण न हो इसलिए लाउडस्पीकरों की संख्या कम की गई है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers