Ratlam Swimming Pool News

Ratlam Swimming Pool News: डॉल्फिन स्वीमिंग पूल पर बड़ी लापरवाही, एक युवक की चली गई जान, सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना

Ratlam Swimming Pool News: स्वीमिंग पुल में घटना के बाद भी स्वीमिंग संचालक ने स्वीमिंग पुल बंद नहीं किया गया था

Edited By :   |  

Reported By: Vinod Wadhwa

Modified Date:  May 20, 2024 / 03:18 PM IST, Published Date : May 20, 2024/3:10 pm IST

Ratlam Swimming Pool News रतलाम। रतलाम के सैलाना रोड स्थित डॉल्फिन स्वीमिंग पूल पर लापरवाही, 18 वर्षीय युवक की मौत हो गई। डूबने के करीब 6 मिनट तक युवक स्वीमिंग पुल में डूबा रहा। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। घटना के बाद भी स्वीमिंग पुल संचालक ने पुल को बंद नहीं किया। सीएसपी अभिनव वारंगे ने पहुंचकर बंद कराया और जांच शुरू की।

Read More: Indore Nagar Nigam Scam: नगर निगम के फर्जी बिल घोटाले में अब पुलिस हुई सतर्क, अब अपराधि​यों पर होगी सख्त कार्रवाई 

Ratlam Swimming Pool News: घटना रविवार दोपहर की हे। अनिकेत (18) पिता दिनेश तिवारी निवासी ग्राम कटियार जिला उन्नाव (उत्तरप्रदेश) हालमुकाम ब्राह्मणों का वास रतलाम अपने दोस्त पीयूष पिता प्रवीण निवासी ब्राह्मणों का वास, हर्ष पिता गणेश निवासी कस्तुरबा नगर व तुषार पड़ियार लोहार रोड के साथ स्वीमिंग करने सैलाना रोड स्थित डालफिन स्विमिंग पूल पर गया था। दोपहर 3.57 बजे अनिकेत जब पूल में पैर डालकर बैठा था, इस दौरान पीछे से स्वीमिंग के लिए एक अन्य लड़के ने स्वीमिंग पूल में छलांग लगाई। इसी दौरान अनिकेत के मुंह पर उस लड़के का पैर लगा और वह पूल में सिर के बल जा गिरा। अचानक हुए घटनाक्रम से दोस्त भी घबरा गए। दोस्तों ने ही स्वीमिंग पूल में उसे खोजा। इस दौरान दोस्तों ने स्वीमिंग गार्ड (ट्रेनर) को भी कहा। लेकिन वह अनभिज्ञ रहकर सिर्फ वहां खड़े रहे। बाद में ट्रेनर आए और अनिकेत को तलाश कर स्वीमिंग पुल से निकाला। अचेत अवस्था में मेडिकल कॉलेज लेकर गए। यहां ड्यूटी डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

Ratlam Swimming Pool News: अनिकेत पिछले चार से रतलाम में ब्राह्मणों वास में रहने वाले अपने मामा शैलेष दीक्षित के साथ रहा रहा था। पिता अहमदाबाद में प्राइवेट काम करते है। मां उन्नाव में है। बड़ा भाई अंकित उज्जैन के नागदा में काम करता है। अनिकेत रतलाम के ब्राह्मणों के वास में ही बेकरी पर काम करता था। स्वीमिंग पुल में घटना के बाद भी स्वीमिंग संचालक ने स्वीमिंग पुल बंद नहीं किया। घटना के बाद शाम 6.45 बजे सीएसपी अभिनव बारंगे और टीआई राजेंद्र वर्मा स्वीमिंग पुल पहुंचे। घटनास्थल को देखा। संचालक विजय पांडेय को फटकार लगाई। घटना के बाद भी स्वीमिंग पुल बंद क्यों नहीं किया। सीएसपी वारंगे और टीआई वर्मा को स्वीमिंग पूल संचालन में ट्रेनर समेत सुरक्षा के मापदंड को लेकर खामियां मिली। अधिकारियों ने स्वीमिंग पुल बंद करा दिया। अधिकारियों के अनुसार स्वीमिंग पूल के संचालक और ट्रेनर समय रहते देख लेते तो युवक को समय पर बाहर निकाल जान बचाई जा सकती थी। अधिकारियों ने पूल के कैबिन में लगे सीसीटीवी फूटेज भी जांचे। जिसमें स्पष्ट दिख रहा है कि घटना के बाद भी स्वीमिंग पुल के ट्रेनर व देखरेख करने वाले अंजान बन घूमते रहे। पुलिस ने मर्ग कायम किया है। जांच के बाद पुल संचालक पर कार्रवाई की जाएगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp