Recognition of BJP leader Akshay Kanti Bam's college will be cancelled

पेपर लीक मामले पर बड़ा एक्शन, कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए दो नेताओं के कॉलेजों पर लगा तगड़ा जुर्माना, इन चीज पर भी रहेगी पाबंदी

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए दो नेताओं के कॉलेजों पर लगा तगड़ा जुर्माना, Recognition of BJP leader Akshay Kanti Bam's college will be cancelled

Edited By :   Modified Date:  June 13, 2024 / 12:42 AM IST, Published Date : June 12, 2024/7:25 pm IST

MBA फर्स्ट सेमेस्टर पेपर लीक मामले में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय प्रबंधन ने कार्यपरिषद बैठक में बड़ा एक्शन लिया गया है। प्रबंधन ने दो प्राइवेट कॉलेजों पर जुर्माना लगाने के साथ-साथ एग्जाम सेंटर बनाने के लिए बैन कर दिया है। इन दोनों कॉलेजों को तीन साल तक एग्जाम सेंटर नहीं बनाया जाएगा। इनमें कांग्रेस से भाजपा में आए अक्षय कांति बम का आयडलिक कॉलेज और पंकज संघवी की संघवी कॉलेज भी शामिल है।

दरअसल, बुधवार को इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में कार्यपरिषद की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में पहली बार उच्च शिक्षा आयुक्त निशांत वरवड़े भी भी शामिल हुए। कमेटी ने पाया है कि कॉलेज के स्तर पर लापरवाही हुई है। पेपर लीक मामले को लेकर विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा के बाद यह फैसला लिया गया कि आयडलिक और संघवी कॉलेज को अब तीन सालों के लिए परीक्षा सेंटर नहीं बनाया जाएगा। इसके साथ ही कार्यपरिषद ने आयडलिक कॉलेज पर 5 लाख का जूर्माना भी लगाया है। बता दें कि 25 मई और 28 मई को प्रस्तावित MBA के दोनों पेपर एक दिन पहले लीक हो गए थे। मामले में अक्षय बम के कॉलेज के ऑपरेटर का हाथ होने का खुलासा हुआ था। कार्यपरिषद बैठक के बाद सदस्यों ने जानकारी दी कि अक्षय बम के कॉलेज की संबद्धता यानी मान्यता रद्द करने की मांग उठी थी।

Read More : Foursome Sex Plans With Student : महिला टीचर्स बना रहीं थी छात्र के साथ सेक्स करने की प्लानिंग, कपड़े उतारकर भेज दी तस्वीरें, फिर हो गया ये बड़ा कांड.. 

आइडलिक कॉलेज की प्राचार्य ने स्वीकारी थी गलती

आपको बता दें आइडलिक कॉलेज की प्राचार्य बबिता ने यह स्वीकारा है कि परीक्षा के लिए सेट किये गए पेपर थाने नहीं भेजे गए थे बल्कि कॉलेज में ही रखे गए थे जिसके चलते पेपर आउट हुए हैं। इसके मद्देनज़र जांच कमेटी की चार पेज की रिपोर्ट में आयडलिक के अलावा संघवी कॉलेज की लापरवाही भी सामने आई है। पेपर आउट होने के बाद संघवी कॉलेज से जब पुराने पेपर के बंडल मंगाए गए थे, तो उसमें छेड़छाड़ मिली थी।

Read More : पर्यावरण विशेष: साल के जंगली पेड़ों की नर्सरी बनाने में हासिल की सफलता, RRVUVNL और अदाणी एंटरप्राइजेज के बागवानी विभाग की बड़ी उपलब्धि

दो हजार रुपए में हुआ था सौदा

आयडलिक कॉलेज के ऑपरेटर दीपक सोलंकी ने प्रिंसिपल रूम से थ्री इडियट फिल्म की तर्ज पर पेपर के बंडल की सील को लोहे की स्कैल से तोड़कर पेपर निकाले और फोटो खींचकर छात्र को दो हजार में बेचा। फिर छात्र ने अपने साथी को भेजा तो ये वायरल हो गया। पुलिस ने इन दोनों छात्रों को भी गिरफ्तार किया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp