Veterans' reputation at stake: इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा लगी दांव पर

एमपी निकाय चुनाव परिणाम: इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा लगी दांव पर, दावों के बाद अब फैसले की घड़ी

Veterans' reputation at stake: एमपी निकाय चुनाव परिणाम: इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा लगी दांव पर, दावों के बाद अब फैसले की घड़ी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : July 20, 2022/1:16 pm IST

Veterans’ reputation at stake: भोपाल। मध्य प्रदेश में दूसरे चरण के रुझान और परिणाम आना शुरू हो गए है। जिसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस अपनी –अपनी जीत के दावे कर रही है। इसी बीच ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का बयान सामने आया है। जिसमें वे मध्य प्रदेश में भाजपा की 85% सीटों पर जीत का दावा कर रहे है। साथ ही मुरैना, कटनी और रीवा में बीजेपी के पिछड़ने पर बोले कि इक्का दुक्का जगह हारने से फर्क नहीं पड़ता, 2023 में भी यही तस्वीर रिपीट होगी।

ये भी पढ़ें- MP Municipal Election 2022: प्रदेश के इन शहरों में भाजपा का दबदबा, देखें रुझान और परिणाम

कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

Veterans’ reputation at stake: मध्य प्रदेश में आज नगरीय निकाय के दूसरे और अंतिम चरण की काउंटिंग चल रही है। इस राउंड में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। इसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और चार विधायकों राजेंद्र शुक्ला, संजय पाठक, चैतन्य कश्यप और गायत्री राजे पंवार परिणाम की कसौटी में होंगे, जबकि कांग्रेस के कमलनाथ के साथ कांतिलाल भूरिया-विक्रांत, सज्जन सिंह वर्मा और अजय सिंह शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- MP municipal election 2022: बैरसिया नगर पालिका में 18 में से 9 पर भाजपा, खरगोन में 33 में से 16 पर बीजेपी, देखें अन्य परिणाम

अपने-अपने दांवे

Veterans’ reputation at stake: इस राउंड में पिछली बार अस्तित्व में आई मुरैना नगर निगम के साथ पांच निगम देवास, रतलाम, रीवा और कटनी शामिल हैं। जिसमें कांग्रेस उम्मीद कर रही है कि इन पांच नगर निगमों में भी उसका खाता खुले, जबकि भाजपा पूरी सीट पर जीत की उम्मीद कर रही है। मुरैना निगम में भाजपा का टिकट तोमर का बताया गया है, जबकि कटनी में वीडी शर्मा और संजय पाठक की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। रतलाम में भाजपा विधायक चैतन्य कश्यप के कारण टिकट में देरी हुई। बाद में प्रहलाद पटेल महापौर उम्मीदवार बने, जबकि आरएसएस ने अशोक पोरवाल का नाम आगे बढ़ाया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें