त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव : प्रदेश के इन जगहों पर आज पूरी होगी आरक्षण की प्रक्रिया

three-tier panchayat elections : त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर आज आरक्षण की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसे लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है।

Edited By: , May 25, 2022 / 11:17 AM IST

three-tier panchayat elections : भोपाल। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर आज आरक्षण की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। ग्राम पंचायत जनपद पंचायत और जिला पंचायत के आरक्षण की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के कार्यक्रम के तहत आरक्षण की प्रक्रिया होगी। मध्य प्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक आरक्षण तय किया जाएगा। इसके बाद आरक्षण की सूची का प्रकाशन होगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More : इस प्राइमरी स्कूल में भीषण गोलीबारी, 18 बच्चों समेत 21 की मौत, कई छात्रों की हालत गंभीर

three-tier panchayat elections : भोपाल नगर निगम चुनाव को लेकर भी रविंद्र भवन में शाम 3 बजे से आरक्षण होगा। कलेक्ट भोपाल की अध्यक्षता में आरक्षण आरक्षण की प्रक्रिया होगी। ओबीसी वर्ग के वार्डों का आरक्षण तय होगा। वहीं जबलपुर में भी पंचायत और निकाय चुनाव के लिए  आरक्षण की प्रक्रिया होगी। पंचायतों के लिए कलेक्ट्रेट और निकायों के लिए मानस भवन में आरक्षण की प्रक्रिया होगी।

Read More : Petrol-Diesel Rate Today : इन राज्यों ने की VAT में कटौती, यहां मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल, जानें ताजा कीमतें

527 ग्राम पंचायतों में OBC के लिए 59 पद, 156 जनपद सदस्यों में OBC के लिए 17 पद, नगर निगम के 79 वार्डों में OBC के लिए 21 वार्ड आरक्षित हो सकते हैं। वहीं ग्वालियर जिले के 11 निकायों में भी आरक्षण की प्रक्रिया होगी। कलेक्ट्रेट में आरक्षण की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।