Reservation will be done in Jabalpur for three-level panchayat elections on

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जबलपुर में 25 मई को होगा आरक्षण, कलेक्टर ने जारी किया कार्यक्रम

मध्य प्रदेश में सुप्रीम कोर्ट के ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव करने के आदेश के बाद सरकार ने पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव के लिए आरक्षण कराने की

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : May 20, 2022/3:50 pm IST

Reservation in Jabalpur for three-level panchayat elections : जबलपुर। मध्य प्रदेश में सुप्रीम कोर्ट के ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव करने के आदेश के बाद सरकार ने पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव के लिए आरक्षण कराने की तैयारी शुरू कर दी है। मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में 25 मई को पंचायतों का आरक्षण होगा। कलेक्टर ने जिले के सभी पंचायतों का आरक्षण कार्यक्रम जारी कर दिया है। इस कार्यक्रम के अनुसार कलेक्टर कार्यालय में जिला, जनपद सदस्यों, पंच और सरपंचों के पदों के लिए 25 मई को आरक्षण होगा।

यह भी पढ़े : कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश, सुरक्षाबलों ने एक आंतकी को किया ढेर, सर्च अभियान जारी 

तीन चरणों में होगा चुनाव

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने तीन चरणों में पंचायत चुनाव करवाने का ऐलान किया था। चुनाव का कार्यक्रम जारी कर सभी कलेक्टर्स से 20 मई तक सुझाव और जानकारी मांगी गई है। राज्य निर्वाचन आयोग ने कलेक्टरों को जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच एवं पंच पद का मतदान एक दिन में कराने के लिए कहा है। ताकि मतदान के बाद मतगणना का कार्य भी मतदान की समाप्ति के उपरांत उसी दिन करा दिया जाए। जिससे किसी प्रकार की असमंजस की स्थिति न रहे।