RSS सरसंघचालक पहुंचे मध्य प्रदेश, नर्मदा परिक्रमा कर रहे महामंडलेश्वर से की मुलाकात

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत रविवार सुबह मध्य प्रदेश पहुंचे और नरसिंहपुर जिले में महामंडलेश्वर ईश्वरानन्द महाराज उत्तम स्वामी से मुलाकात की। इसके बाद वह जबलपुर आ गये हैं। आरएसएस के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी।

: , January 16, 2022 / 06:57 PM IST

नरसिंहपुर/जबलपुर (मप्र), 16 जनवरी (भाषा) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत रविवार सुबह मध्य प्रदेश पहुंचे और नरसिंहपुर जिले में महामंडलेश्वर ईश्वरानन्द महाराज उत्तम स्वामी से मुलाकात की। इसके बाद वह जबलपुर आ गये हैं। आरएसएस के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी।

read more: मप्र: फार्म हाउस में अमानवीय यातनाएं देकर महिला से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में पति समेत पांच गिरफ्तार

आरएसएस से जुड़ी संस्था विद्या भारती के जिला सचिव धर्मेन्द्र ममार ने नरसिंहपुर में ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि भागवत रविवार सुबह नागपुर-जबलपुर ट्रेन से करेली पहुंचे और यहां पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार संघ पदाधिकारी के यहां कुछ देर रुकने के बाद सुबह करीब 8 बजकर 50 मिनिट पर बरमान खुर्द पहुंचे।

उन्होंने सबसे पहले बरमान खुर्द स्थित शारदा मंदिर में नर्मदा नदी की पैदल परिक्रमा कर रहे महामंडलेश्वर ईश्वरानन्द महाराज उत्तम स्वामी से मुलाकात की और उनसे करीब पौने घण्टे तक एकांत में चर्चा की। उन्होंने बताया कि इसके बाद भागवत ईश्वरानन्द महाराज के साथ नर्मदा परिक्रमा करने वाले अन्य 182 तीर्थयात्रियों से भी मिले।

read more: टेस्ट क्रिकेट को जज्बे के साथ समर्थन देने के लिए धन्यवाद: वार्न ने कोहली से कहा

ममार ने बताया कि इस संक्षिप्त दौरे के बाद भागवत मन्दिर से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गये।

इसी बीच, आरएसएस के महाकौशल प्रांत प्रचार प्रमुख विनोद कुमार ने जबलपुर में बताया कि बरमान खुर्द में महामंडलेश्वर ईश्वरानन्द महाराज से मुलाकात करने के बाद भागवत अब जबलपुर पहुंच गये हैं। उन्होंने कहा कि भागवत का रविवार को जबलपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होना था, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में यहां तेजी से हो रही वृद्धि के कारण इसे रद्द कर दिया गया है। कुमार ने कहा कि संघ सरसंघचालक सोमवार को हैदराबाद के लिए रवाना होंगे।