MP Patwari Bharti Ghotala : प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर फिर शुरू हुआ बवाल, सड़क पर उतरे अभ्यर्थियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, देखें वीडियो |MP Patwari Bharti Ghotala ko lekar yuvaon ka pradarshan

MP Patwari Bharti Ghotala : प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर फिर शुरू हुआ बवाल, सड़क पर उतरे अभ्यर्थियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, देखें वीडियो

MP Patwari Bharti Ghotala : मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भर्ती को रद्द करने और जांच रिपोर्ट

Edited By :   Modified Date:  February 28, 2024 / 06:36 PM IST, Published Date : February 28, 2024/6:36 pm IST

भोपाल : MP Patwari Bharti Ghotala : मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भर्ती को रद्द करने और जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर प्रदेश भर के आक्रोशित अभ्यर्थियों ने आज भोपाल में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने सरकार से उनकी मांगे पूरी करने की बात कही। पटवारी भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों ने आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन के बैनर तले प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें : पूर्व सीएम को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने इस मामले में खारिज की याचिका 

अभ्यर्थियों ने अंतिम मौका और लड़ाई का दिया नारा

MP Patwari Bharti Ghotala :  अपने आंदोलन के दौरान अभ्यर्थियों ने अंतिम मौका और लड़ाई का नारा दिया है। अभयर्थियों ने अपना प्रदर्शन भोपाल की ज्योति टॉकीज बस स्टॉप के सामने एकत्रित होकर शुरू किया। इसके बाद सभी लोग सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ बढ़ रहे थे, लेकिन रास्ते में पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले युवाओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। युवाओं को हिरासत में लेने के वीडियो भी जमकर वायरल हो रहे हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, पुलिस उन्हें बस में बैठकर ले जा रहे है और वे कह रहे हैं कि, हम युवाओं के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

हाईकोर्ट में दाखिल है याचिका

MP Patwari Bharti Ghotala :  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पटवारी नियुक्तियों पर रोक लगाने के लिए नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन ने हाईकोर्ट में याचिका भी दाखिल की है। वहीं पटवारी परीक्षा से जुड़े उम्मीदवारों ने आज महाआंदोलन के तहत प्रदर्शन किया। पटवारी भर्ती परीक्षा को क्लीन चिट मिलने और नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होने से नाराज उम्मीदवारों ने अब सड़क पर उतरने का फैसला किया था। अभ्यर्थियों का कहना है कि सामान्य प्रशासन विभाग तक बात पहुंचाने के लिए ये आंदोलन बेहद जरूरी है।

ये है पटवारी भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों की प्रमुख ममांगे

MP Patwari Bharti Ghotala :  बता दें कि, पटवारी भर्ती परीक्षा के युवा उम्मीदवारों की तरफ से चार प्रमुख मांगे रखी गई हैं, जिनमें पटवारी फर्जी नियुक्तियों पर तुरंत रोक लगाई जाए। पटवारी घोटाले की जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए, मुख्य न्यायमूर्ति के नेतृत्व में तकनीकी विशेषज्ञों की एसआईटी गठित हो, फर्जीवाड़ा पाए जाने पर पटवारी भर्ती को रद्द कर 6 माह में फिर परीक्षा हो।

 

यह भी पढें : हंसी-मजाक में हुआ बड़ा हादसा, चार छात्र बुरी तरह झुलसे, जानें पूरा मामला… 

युवाओं ने निकला कैंडल मार्च

MP Patwari Bharti Ghotala :  वहीं दूसरी ओर सोमवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में पटवारी भर्ती परीक्षा के अभयर्थियों ने जिला मुख्यालय में कैंडल मार्च निकाला। पटवारी भर्ती रद्द करने की मांग को लेकर प्रदेश भर में नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन के नेतृत्‍व में प्रदेश के सभी जिला मुख्‍यालयों पर पटवारी उम्‍मीदवारों ने कैंडल मार्च निकाला है।

वहीं इस कैंडल मार्च के दौरान अभ्यर्थियों ने सरकार और प्रशासन को मांगे पूरी नहीं होने पर भोपाल में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दे दी है। जिसमें कल यानी 28 फरवरी को 13 लाख अभ्यर्थियों प्रदर्शन करेंगे। बता दें कि पटवरी भर्ती परीक्षा में हुए घोटाले के खिलाफ अभ्यर्थियों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। जिसमें वे कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े हुए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp