Ruth wife before voting, husband and wife live in the same house

मतदान के पहले रूठी पत्नी,एक ही घर में रहते है पति-पत्नी,अलग-अलग वार्डों जाकर दिया वोट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 6, 2022/6:24 pm IST

(angry wife before voting) : जबलपुर –  नगरी निकाय चुनाव में वोटिंग से पहले पत्नी पति से रूठ गई। हालांकि काफी मनाने के बाद पत्नी ने अपने प्रत्याशी को चुन लिया। किस्सा जबलपुर के नगर निगमके वार्ड क्रमांक 63 भगत सिंह वार्ड का है। जहां प्रशासन की चूक से एक ही घर में रहने वाले पति पत्नी ने अलग-अलग पार्षद प्रत्याशी के लिए मतदान किया।

read more : स्कूल प्रशासन ने दी निजी स्कूलों को चेतावनी, RTI के बच्चों को जबरन ड्रेस और किताबें खरीदवाने पर होगी कार्रवाई

यह है पूरी जानकारी

angry wife before voting : पति-पत्नी का निवास भगत सिंह वार्ड में इसके पूर्व में भी पति पत्नी दोनों एक साथ जाकर वोटिंग कर नगर सरकार को चुनते हुए आए हैं। लेकिन प्रशासनिक चूक के कारण उनकी पत्नी आकांक्षा साहू का नाम अलग कर अन्य वार्ड महर्षि सुदर्शन वार्ड में डाल दिया गया। जबकि पति का नाम भगत सिंह वार्ड में था। वोटिंग के पहले इसकी सूचना मिलने से पत्नी रूठ गई हालांकि पति के मनाने के बाद पत्नी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पति ने इसे प्रशासनिक चूक बताया है। मतदाता का कहना है कि इस बार वह साथ में वोटिंग करने नहीं जा पाए।जबकि इसके पहले विधानसभा व लोकसभा चुनाव में जाकर एक साथ वोट किया करते थे। एक ही परिवार के पति पत्नी अपने प्रत्याशी अलग-अलग चुने कैसे संभव हैं। प्रशासनिक चूक के कारण पति कृपत्नी में विवाद होने की नौबत आ गई।

read more : कनाडा एस्ट्राजेनेका टीके की 1.36 करोड़ खुराकें फेंकेगा

पत्नी के रूठने का कारण

angry wife before voting : वोटिंग के ऐन पहले वार्ड बदल जाने की बात सुनकर पत्नी नाराज हो गई,वे अपने पति के साथ ही वोट डालने जाने की ही जिद करते रहीं जबकि पति का नाम भगत सिंह वार्ड में ही था। पति ने उन्हें बहुत समझाया, हर प्रकार से मनाया तब जाकर वे मानीं, इसके बाद उन्होंने महर्षि सुदर्शन वार्ड में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस तरह एक ही घर में रहने वाले पति पत्नी ने अलग-अलग पार्षद प्रत्याशी के लिए मतदान किया। हालांकि पति ने इसे स्पष्ट रूप से प्रशासनिक चूक ही बताया है।

 

खबरे और भी हैं:  https://news.google.com/publications/CAAiEDmw7TrHss0psmg14kwgCkgqFAgKIhA5sO06x7LNKbJoNeJMIApI?hl=hi&gl=IN&ceid=IN:hi

 
Flowers