'मैं अब नहीं रहूंगा ईसाई..मेरे पूर्वज हिन्दू थे', बीजेपी पार्षद प्रत्याशी ने विधि विधान से अपनाया हिन्दू धर्म |

‘मैं अब नहीं रहूंगा ईसाई..मेरे पूर्वज हिन्दू थे’, बीजेपी पार्षद प्रत्याशी ने विधि विधान से अपनाया हिन्दू धर्म

बीजेपी प्रत्याशी विपिन टोप्पो ने एक वीडियो जारी कर पूरे विधि विधान के साथ हिंदू धर्म को अपनाया जहां उन्होने हवन कर मंत्रोच्चार और पूजा-पाठ करते हुए नजर आ रहे हैं ।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : June 25, 2022/2:52 pm IST

BJP councilor candidate adopted Hindu religion: सागर: मध्य प्रदेश के सागर में बीजेपी प्रत्याशी ने हिंदू धर्म अपना लिया है, मकरोनिया  नगर पालिका के वार्ड 15 से बीजेपी उम्मीदवार विपिन टोप्पो ने ईसाई धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया है। कहा मेरे पूर्वज हिंदू गौड़ ठाकुर थे, इसलिए मुझे हिंदू धर्म बहुत पसंद है। साथ ही मैं धर्म परिवर्तन का आवेदन कलेक्टर को  देकर कानूनी प्रक्रिया भी पूरी करूंगा। साथ ही विपिन ने खबर की पुष्टी करते हुए, शपथ-पत्र के साथ वीडियो भी जारी किया है>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

read more:  OMG! डेटिंग ऐप पर मिली गर्लफ्रेंड पर लट्टू हुआ बैंक मैनेजर, लड़की के खाते में डाल दिए ग्राहकों के 6 करोड़ रुपए

बीजेपी प्रत्याशी विपिन टोप्पो ने एक वीडियो जारी कर पूरे विधि विधान के साथ हिंदू धर्म को अपनाया जहां उन्होने हवन कर मंत्रोच्चार और पूजा-पाठ करते हुए नजर आ रहे हैं । साथ ही वीडियो में देखा जा सकता है कि जब  पंडित ने विपिन से धर्म परिवर्तन करने का कारण पूछा- तो उन्होंने कहा कि उन्हें हिंदू धर्म पसंद है और उनके पूर्वज भी हिंदू थे, इसलिए मैं धर्म परिवर्तन कर रहा हूँ, इस दौरान उन्होंने रुद्राक्ष की माला भी पहन रखी थी ।

read more: CM Bhupesh Baghel ने कई मुद्दों पर रखी अपनी बात | वहीं कहा- लोकतांत्रिक देश में यह बर्दाश्त नहीं

BJP councilor candidate adopted Hindu religion

शपथ-पत्र में यह लिखा

“मैं विपिन टोप्पो पिता राजेंद्र टोप्पो उम्र 33 वर्ष निवासी गोपेश्वर वार्ड मकरोनिया का स्थाई निवासी हूं। बचपन से मेरी पहचान ईसाई धर्म से रही है। मेरे पूर्वज सनातन धर्म को मनाने वाले थे। वह अनुसूचित जनजाति के गौड़ ठाकुर थे। मेरी आस्था व पूजा पद्धति हिंदू धर्म की थी। वर्तमान में भी हिंदू धर्म को मानता हूं। हिंदू धर्म के त्यौहार व रीति रिवाजों को भी मानता हूं। इसलिए ईसाई धर्म त्यागकर अपने मूल धर्म में परिवार सहित वापसी, बिना किसी लोभ, लालच और डर के कर रहा हूं। कुछ दिन में ही कलेक्टर के यहां धर्म परिवर्तन का आवेदन देकर कानूनी प्रक्रिया पूरी कर लूंगा।

 

खबरें यहां भी हैं — देश प्रदेश की अन्य खबरें देखने के लिए इस लिंक पर जाएं

 

 

 

 
Flowers