Sagar me fansi lagane se pehle banaya video hua viral

चोरी का लगाया आरोप तो फांसी के फंदे पर झूला युवक, मरने से पहले रोते-रोते कही ये बात, वीडियो हुआ वायरल

Sagar me fansi lagane se pehle banaya video hua viral सागर में चोरी के झूठा आरोप लगने पर युवक ने की आत्म हत्या, मरने से पहले बनाया वीडियो

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2023 / 01:37 PM IST, Published Date : February 5, 2023/1:33 pm IST

Sagar me fansi lagane se pehle banaya video hua viral: सागर। समाज में पुलिस की भूमिका असामाजिक लोगों पर अंकुश लगाने की है। लेकिन जब कभी किसी निर्दोष नागरिक पर चोरी जैसा आरोप लगे और पुलिस उस व्यक्ति के साथ वैसा ही व्यवहार करें जो एक चोर के साथ पुलिस करती है तब जाहिर है समाज और परिवार में हुई बदनामी से व्यथित व्यक्ति आत्महत्या जैसा घातक कदम भी उठा लेता है। ऐसा ही एक मामला सागर जिले के देवरी से सामने आया है जहां एक युवक ने इसी वजह से फांसी लगा कर जान दे दी। युवक द्वारा फांसी लगाए जाने से पहले बनाया गया एक वीडियो सामने आया है। जिसमे उसने बताया कि वह निर्दोष है लेकिन देवरी पुलिस उस पर चोरी का आरोप लगा रही है।

चोरी के झूठे आरोप में फंसने पर दी जान

Sagar me fansi lagane se pehle banaya video hua viral: वीडियो में मृतक हल्लू ने बताया कि पुलिस उस पर चोरी का झूठा आरोप लगा रही है। इस अपमान के कारण वह जान दे रहा है। दरअसल सागर जिले के देवरी में बीते मंगलवार की दोपहर 11 बजे हाइवे के किनारे एक पेड़ से झूलती युवक की लाश की सूचना पर देवरी पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की शिनाख्त झुनकु वार्ड निवासी हल्लू प्रजापति के रूप के हुई। हल्लू प्रजापति के भाई सुरेंद्र ने बताया था कि उसके भाई को एक दिन पहले देवरी पुलिस चोरी के आरोप में पकड़ कर ले गयी थी और सुबह उसे यह कह कर छोड़ दिया कि चोरी में शामिल अपने और साथियो को लेकर आओ, इस चोरी के झूंठे आरोप से व्यथित हल्लू ने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी।

रोते हुए बनाया वीडियो

Sagar me fansi lagane se pehle banaya video hua viral: इस घटना के समय एएसपी ज्योति ठाकुर ने बताया कि चोरी के संदेह के आधार पर हल्लू प्रजापति को थाने बुलाया गया था और फिंगरप्रिंट आदि के मिलान की औपचारिकता के बाद उसे छोड़ दिया गया था। मामले की जांच की जा रही है। बहरहाल अब मृतक हल्लू द्वारा मरने से पहले बनाया गया गया वीडियो सामने आया है जिसमे वह रोते हुए अपने आप को बेगुनाह बात रहा है और अपमान के चलते आत्महत्या करने की बात कह रहा है।

पुलिस पर खड़े हो रहे सवाल

Sagar me fansi lagane se pehle banaya video hua viral: इस वीडियो के सामने आने के बाद देवरी पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे है। चोरी जैसे मामलों में बिना किसी पूर्व आपराधिक रिकार्ड के व्यक्ति पर लगे आरोपो की जांच के बाद ही पुलिस को अपना पुलिसिया रूप दिखाना चाहिए वार्ना सम्मान के साथ जीने वाले गैरतमंद सामान्य लोग चोरी जैसे झूठे आरोप को सहन नही कर पाते और जान दे देते है।

ये भी पढ़ें- बोर्ड परीक्षा में आंसर शीट को लेकर हुआ बड़ा फैसला, अब छात्रों को नहीं दी जाएगी सप्लीमेंट्री कॉपी

ये भी पढ़ें- नशें में धुत युवतियों बीच सड़क पर मचाया बवाल, इस कारण हुआ विवाद, वीडियो हुआ वायरल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें