Schools will open till 12 noon, collector issued order

गर्मी से बेहाल स्कूली बच्चों को बड़ी राहत, अब सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक लगेंगे स्कूल, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक बार फिर IBC24 न्यूज चैनल की खबर का बड़ा असर हुआ है। स्कूलों की टाइमिंग को लेकर IBC24 में खबर दिखाए जाने के बाद जिला प्रशासन स्कूलों के टाइमिंग में बदलाव किया है। अब जिले में सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक स्कूल लगेंगे। इस संबंध में कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने आदेश जारी कर दिया है। इससे पहले जिले में अलग-अलग समय पर स्कूल संचालित हो रहे थे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : April 5, 2022/6:25 pm IST

जबलपुरः Schools will open till 12 noon मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक बार फिर IBC24 न्यूज चैनल की खबर का बड़ा असर हुआ है। स्कूलों की टाइमिंग को लेकर IBC24 में खबर दिखाए जाने के बाद जिला प्रशासन स्कूलों के टाइमिंग में बदलाव किया है। अब जिले में सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक स्कूल लगेंगे। इस संबंध में कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने आदेश जारी कर दिया है। इससे पहले जिले में अलग-अलग समय पर स्कूल संचालित हो रहे थे। कुछ स्कूल 7.20 बजे से 12.20 तो कुछ 8 बजे से दोपहर एक बजे और डेढ़ बजे तक संचालित हो रहे थे। लिहाजा स्कूली बच्चों को गर्मी से परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

Read more :  ट्रक से टक्कर के बाद बेपटरी हुई ट्रेन, पांच यात्रियों की मौत, कई घायल, मची अफरातफरी

Schools will open till 12 noon कलेक्टर ने जारी आदेश में कहा है कि वर्तमान में ग्रीष्म ऋतु के कारण तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। दोपहर 12 बजे से बाद स्कूलों में पढ़ाई होने से छात्रों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। इसलिए अब सभी स्कूल दोपहर 12 बजे तक ही संचालित होंगे।

Read more :  मदिरा प्रेमी ध्यान दें! अब इतने समय तक ही खुली रहेंगी शराब की दुकानें, प्रशासन ने किया टाइम टेबल में बदलाव 

बता दें कि मध्यप्रदेश में इन दिनों तेज गर्मी पड़ रही है। अलग-अलग जिलों के तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो दिन का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। हालातों को देखते हुए मौसम विभाग ने सागर, चंबल संभाग के जिलों के साथ-साथ रीवा, सतना, सीधी, उमरिया, छिंदवाड़ा, जबलपुर, भोपाल, राजगढ़, धार, खंडवा, खरगोन, नर्मदापुरम, रतलाम, ग्वालियर, गुना और दतिया जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी किया है।