MP collage admissions: सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में सीटे खाली

कॉलेजों में सीटे खाली, फिर भी एडमिशन नहीं ले पा रहे इस बोर्ड के स्टूडेंट, जानिए वजह

MP collage admissions: सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में सीटे खाली, फिर भी एडमिशन नहीं ले पा रहे इस बोर्ड के स्टूडेंट, जानिए वजह

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : July 12, 2022/3:45 pm IST

MP collage admissions: भोपाल। मप्र के 1321 सरकारी और निजी कॉलेजों के यूजी और पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए अभी कॉलेज लेवल काउंसलिंग का तीसरा और आखिर चरण चल रहा है। पर अब तक यूजी और पीजी दोनों को मिलाकर प्रदेशभर के कॉलेजों में करीब साढ़े 5 लाख सीटें खाली है। उच्च शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को सीएलसी के तीसरे चरण में एडमिशन लेने वालों के साथ ही नए रजिस्ट्रेशन में इजाफा देखने को मिला था। वहीं सोमवार तक यूजी लेवल में दस्तावेजों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हुआ है। साथ ही यूजी और पीजी की मेरिट सूची जारी कर दी गयी है।

ये भी पढ़ें- गुरुओं के सामने दंडवत हुई राजनीतिक पार्टियां! दूसरे चरण के लिए पूर्णिमा के दिन होगी वोटिंग

कॉलेज और स्टूडेंट्स को रिजल्ट का इंतजार

MP collage admissions: यूजी में 39 हजार 708 नए आवेदकों ने पंजीयन कराया है। इसके साथ ही 28,917 विद्यार्थियों ने दस्तावेजों का सत्यापन कराया है। यूजी और पीजी को मिलाकर अब तक कुल 2 लाख 10 हजार के करीब एडमिशन हुए हैं। तीसरे राउंड की काउंसलिंग होने बाद भी बड़ी संख्या में सीटें खाली रहने के चलते उच्च शिक्षा विभाग एक एडिशनल राउंड करवाने पर विचार कर रहा है क्योंकि अभी तक सीबीएससी के परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हुए है और विभाग को उम्मीद है कि रिजल्ट आने के बाद बड़ी संख्या में एडमिशन हो सकते है।

खबरे और भी हैं: देश दुनिया से जुड़ी बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक