sensational revelation in interrogation of terrorists arrested from Jabalpur

देश के दिल में ISIS की सेंध! क्या ISIS भारत की शांति भंग करने की कोशिश कर रहा?

क्या ISIS भारत की शांति भंग करने की कोशिश कर रहा? sensational revelation in interrogation of terrorists arrested from Jabalpur

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2023 / 05:57 PM IST, Published Date : June 3, 2023/11:52 pm IST

भोपालः देश के दिल मध्य प्रदेश में दुनिया के खूंखार आतंकी संगठन ISIS सेंध लगाने की कोशिश कर रहा है। हाल ही में जबलपुर से गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं। ये आतंकी एक दावा प्रोग्राम चला रहे थे, जिसके जरिए हिंदुओं और हिंदू धर्म के प्रति नफरत के बीज बोए जा रहे थे। इससे जुड़े कई दस्तावेज बरामद हुए हैं। आतंकियों की कई जगहों पर हमले की भी प्लानिंग थी क्योंकि इनके पास से हथियार और विस्फोटक भी बरामद हुए हैं। इस खुलासे के बाद ISIS के MP मॉड्यूल को लेकर सियासत भी गरमा गई है।

Read More : ऋतुराज गायकवाड़ ने रचाई शादी, देखें शादी की लेटेस्ट तस्वीर 

मध्य प्रदेश जो पहले से आतंकी संगठन सिमी का गढ़ रहा है। अब ISIS के MP मॉड्यूल पर खुलासे पर खुलासे हो रहे हैं। जबलपुर में ISIS के कनेक्शन के आरोप में गिरफ्तार आतंकियों आदिल, शाहिद और ममूर के पास से कई देश विरोधी दस्तावेज मिले हैं। जिनसे कई नापाक मंसूबे उजागर हुए हैं। इसमें 2050 तक भारत और पूरी दुनिया में इस्लाम का राज स्थापित करने के मिशन का जिक्र है। इसमें लिखा है कि हिंदू, स्त्रियों का सम्मान नहीं करते, भेदभाव करते हैं। दस्तावेजों में हिंदू लड़कियों के रेप को भी सही बताया गया है। घूंघट से हिजाब की तुलना कर बरगलाया जा रहा था। दस्तावेज में धर्मांतरण के लिए उकसाने वाला कंटेंट भी मिला है। इतना ही नहीं भगवान राम और कृष्ण के बारे में भी अपमानजनक बातें लिखी हैं। गिरफ्तार आतंकी ग्राउंड लेवल पर दावा प्रोग्राम चला रहे थे और सोशल मीडिया के जरिए युवाओं का ब्रेनवाश कर देश में ISIS का प्रोपेगेंडा फैला रहे थे।

Read More : IBC24 को मिला युवक के अपहरण का एक्सक्लूसिव वीडियो, तीन युवकों ने मिलकर दिया वारदात को अंजाम 

इनकी गिरफ्तारी के बाद NIA ने दावा किया है कि ये तीनों कट्टर आतंकी संगठन ISIS के संपर्क में थे। वहां से इन्हें फंडिंग भी होती थी। इनके पास से तेज धार वाले हथियार, गोला-बारूद, आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल गैजेट भी जब्त किए गए हैं। इधर, आतंकियों की गिरफ्तारी के मामले में अब सियासत भी शुरू हो गई है।

Read More : पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के पोस्टर पर कालिख पोती, शिकायत लेकर थाने पहुंचे भाजपा नेता 

बता दें कि 26 और 27 मई को NIA और ATS ने जबलपुर के घंटाघर इलाके में 13 ठिकानों पर दबिश के बाद 13 लोगों को हिरासत में लिया था। जांच के बाद NIA की टीम ने 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ है कि भोपाल में बड़े पैमाने पर देश विरोधी साहित्य छपता था, जो मदरसों में बांटा जाता था। IBC24 उस मकान तक भी पहुंचा जहां जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश का देश विरोधी साहित्य छपता था। फिलहाल ISIS मॉड्यूल से जुड़े तीनों आतंकियों को कोर्ट में पेशकर अगले 7 दिन के लिए फिर से पुलिस रिमांड पर भेजा है। अब इनसे आगे की पूछताछ कर और राज उगलवाने की कोशिश होगी।

 

 
Flowers