'साहब मैं जिंदा हूं सचिव ने मुझे मृत घोषित कर दिया है', जीवित महिला को पंचायत सचिव ने किया मृत घोषित |

‘साहब मैं जिंदा हूं सचिव ने मुझे मृत घोषित कर दिया है’, जीवित महिला को पंचायत सचिव ने किया मृत घोषित

Shahdol News: 'साहब मैं जिंदा हूं सचिव ने मुझे मृत घोषित कर दिया है', जीवित महिला को पंचायत सचिव ने किया मृत घोषित

Edited By :   |  

Reported By: Nirmal Kumar Jaiswal

Modified Date:  February 18, 2024 / 02:57 PM IST, Published Date : February 18, 2024/2:57 pm IST

शहडोल। Shahdol News: मध्यप्रदेश के शहडोल जिले की ब्यौहारी जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत बहेरिया में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें पंचायत सचिव ने एक जीवित महिला को मृत घोषित कर उसका नाम शासन से मिलने वाली समस्त योजनाओं से हटा दिया गया है। अब पीड़ित महिला ने जिला स्तर के अधिकारियों के पास उपस्थित होकर न केवल अपने जीवित होने का प्रमाण प्रस्तुत कर रही है, बल्कि शासकीय योजनाओं में अपना नाम जोड़ने की गुहार लगा रही है।

Read More: PM Shri Yojana: पीएम श्री योजना की खुली पोल, छात्रावास में बच्चों से कराया जा रहा था ऐसा काम, वीडियो हुआ वायरल 

दरअसल, ग्राम पंचायत बहेरिया की रहने वाली छोटीवादी कोल ने बताया है कि उसका नाम राशन एवं वोटर लिस्ट में है और 5 मार्च 2021 को उसे पेंशन भी स्वीकृत हुआ था। लेकिन तत्कालीन पंचायत सचिव सुखेन्द्र सिंह द्वारा 4 अप्रैल 2021 को उसका पेंशन से नाम काटते हुए उसे मृत घोषित कर दिया है जबकि वह अपने आपको ज़िंदा बता रही है।

Read More: Today News Live Update 18 February: बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में पीएम मोदी का संबोधन, कहा जिन लोगों को किसी ने नहीं पूछा, हमने उन्हें पूछा और पूजा 

Shahdol News: वहीं पीड़िता ने अपने दस्तावेज प्रस्तुत कर जिंदा होने की बात कह रही है। पति अकाली कोल ने बताया कि मेरी पत्नी जिंदा है। इस बात को मेरे और मेरी पत्नी द्वारा विधायक, कलेक्टर, सरपंच सचिव सहित कई जगह बताई गई, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। ऐसे में मैं और मेरा परिवार शासन की योजनाओं से पूरी तरह वंचित हो गया है। इधर सुधार की दिशा में कोई पहल भी नहीं की जा रही है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp