Fraud case registered against five including district CEO

MP News: 20 से ज्यादा जिंदा लोगों की कागजों में मौत… CEO ने कंप्यूटर ऑपरेटर के साथ मिलकर डकारे लाखों रुपये

Fraud case registered against five including district CEO... CEO ने कंप्यूटर ऑपरेटर के साथ मिलकर डकारे लाखों रुपये

Edited By :   Modified Date:  June 21, 2023 / 04:34 PM IST, Published Date : June 21, 2023/4:27 pm IST

Fraud case registered against five including district CEO

शिवपुरी। जनपद सीईओ रहे गगन बाजपेई सहित पांच लोगों के खिलाफ कोतवाली शिवपुरी में धारा 420 और धारा 120 बी के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया। तत्कालीन CEO ने प्राइवेट कंप्यूटर ऑपरेटर (Shailendra Parmar) के साथ मिलकर श्रमिकों को विभिन्न योजनाओं के तहत मिलने वाली अनुग्रह राशि में 93 लाख रुपए का गबन किया है। बता दें कि यह घोटाला कोरोना काल से लेकर अभी तक किया गया है।

Read More: आम बीनने गए अधेड़ युवक की दर्दनाक मौत, मचा हड़कंप, हैरान कर देगी वजह 

शिवपुरी जनपद सीईओ गिर्राज शर्मा ने कोतवाली में पोहरी जनपद सीईओ गगन बाजपेई (CEO Gagan Bajpai) के अलावा राजीव मिश्रा जो वर्तमान में मुरार ग्वालियर में पदस्थ हैं। शैलेंद्र परमार (computer operator) तत्कालीन कंप्यूटर ऑपरेटर एवं लिपिक वर्ग 3 साधना चौहान व लता दुबे के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है। कोरोना काल में गगन बाजपेई शिवपुरी जनपद सीईओ थे। तब उन्होंने (CEO Gagan Bajpai) मध्यप्रदेश भवन एवं संनिर्माण कर्मकार मंडल के तहत पंजीकृत श्रमिकों को विभिन्न योजनाओं के तहत मिलने वाली अनुग्रह राशि में 93 लाख रुपए का गबन कर दिया। श्रमिकों की मृत्यु के उपरांत मिलने वाली अनुग्रह राशि में भी सेंधमारी कर दी । मृतक के परिजन शासन से मिलने वाली सहायता राशि का इंतजार करते रहे और इधर जनपद के रैकेट ने अपनी जेब भर ली।

Read More: दो पहिया वाहन सुधारने घर पर पहुंचेंगी महिला मैकेनिक, बस करना होगा ये एक काम 

कोतवाली पुलिस ने भी धारा 420 और 120 बी के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। जांच उपरांत मामले में कूट रचित दस्तावेज की धारा 467 व 468 भी बढ़ाई जाएगी। गगन बाजपेई वर्तमान में पोहरी जनपद पंचायत में सीईओ के पद पर पदस्थ है। शिवपुरी जनपद सीईओ रहे गगन बाजपेई ने एक प्राइवेट कंप्यूटर ऑपरेटर शैलेंद्र परमार को नियुक्त किया था। शैलेंद्र के खिलाफ 16 दिसंबर 2022 को भी एक धोखाधड़ी का मामला शिवपुरी के फिजिकल थाने में दर्ज हुआ था। इसमें एक जिंदा व्यक्ति को मृत बताकर उसकी मिलने वाली अनुग्रह राशि 4 लाख रुपए निकाल लिए थे। IBC24 से वीरेंद्र राठौर की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें