Shivraj cabinet decisions : liquor lovers will not Drink on Wine Shop

अब दुकान पर बैठकर शराब नहीं पी पाएंगे मदिराप्रेमी, राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला

अब दुकान पर बैठकर शराब नहीं पी पाएंगे मदिराप्रेमी : Shivraj cabinet decisions : liquor lovers will not Drink on Wine Shop

Edited By :   Modified Date:  February 19, 2023 / 09:13 PM IST, Published Date : February 19, 2023/9:13 pm IST

भोपालः liquor lovers will not Drink on Wine Shop मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी है। सरकार ने फैसला लिया है कि प्रदेश के शराब ठेकों के सभी अहातों को बंद किया जाएगा। अब प्रदेश के शराब दुकानों में शराब पीने की अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़े जाने पर लाइसेंस कैंसिल होंगे। वहीं अब प्रदेश के शैक्षणिक संस्थानों के 100 मीटर के दायरे में कोई शराब दुकान नहीं होगा। इससे पहले ये दायरा 50 मीटर ही था, जिसे अब सरकार ने बढ़ा दिया है।

Read More : Shivraj cabinet decisions : शिवराज कैबिनेट की बैठक खत्म, इन अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी 

liquor lovers will not Drink on Wine Shop इसके अलावा सरकार ने सतना मेडिकल कॉलेज के लिए 1589 पदों की स्वीकृति के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। स्वीकृति पदों की पूर्ति चरणबद्ध तरीके से होगी।

Read More : प्रिया प्रकाश वारियर का पर्सनल वीडियो लीक, फैंस बोले – शर्म नहीं आती… 

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने अहाते बंद करने की मांग की थी। जिसके बाद कैबिनेट की बैठक में शराब दुकान के अहाते को बंद करने का निर्णय लिया गया।