Shivraj government has started a new scheme for unemployed youth

‘महिला-युवा’ पर जोर.. कांग्रेस-BJP में होड़! क्या वादों के मायाजाल से चुनाव में मिलेगी जीत?

Shivraj government has started a new scheme for unemployed youth

Edited By :   Modified Date:  May 18, 2023 / 12:01 AM IST, Published Date : May 18, 2023/12:01 am IST

भोपालः Shivraj Govt started a new scheme for youth शिवराज सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए नई योजना शुरू की है। इसके तहत युवाओं को ट्रेनिंग के साथ 10 हजार रुपए तक प्रति माह दिए जाएंगे। दूसरी ओर PCC चीफ कमलनाथ ने नारी सम्मान योजना के रथों को रवाना किया है। यानी चुनाव से पहले योजनाओं और वादों के जरिए वोटर्स को रिझाने की कोशिश तेज हो गई है। इस बार दोनों का दलों का पूरा जोर आधी आबादी पर है। हालांकि अब भाजपा युवाओं पर दांव लगाकर एक कदम आगे बढ़ती दिख रही है। सवाल है कि किसका दांव, जिताएगा चुनाव ?

Read More : इन तीन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, धन लक्ष्मी योग से हो जाएंगे मालामाल… 

Shivraj Govt started a new scheme for youth चुनावी साल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हर वर्ग को साधने में जुटे हुए है। इसी कड़ी में बुधवार को शिवराज कैबिनेट ने युवाओं के लिए मुख्यमंत्री सीखो और कमाओ योजना को मंजूरी दी है। इसके तहत बेरोजगार युवाओं को व्यावसायिक ट्रेनिंग के साथ 10 हजार रुपए तक प्रतिमाह दिए जाएंगे।

Read More : धमतरी को सीएम भूपेश की बड़ी सौगात, बनेगा मिनी स्टेडियम, विभिन्न सामाजिक भवनों के निर्माण के लिए भी राशि स्वीकृत 

वर्गों को साधने की होड़ में कांग्रेस भी पीछे नहीं है। कांग्रेस का फोकस आधी आबादी पर है। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भोपाल में नारी सम्मान योजना के 6 रथों को हरी झंडी दिखाई। इसके साथ ही तंज कसा कि चुनाव आने पर भाजपा सरकार को महिलाओं, किसानों और युवाओं की याद आ रही है। इस तंज पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी करारा पलटवार कर दिया।

Read More : इस विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को तोहफा, अब इस वेतनमान के अनुसार मिलेगी सैलरी, कैबिनेट ने दी मंजूरी

चुनावी साल में लोकलुभावन योजनाओं और वादों की बौछार से आम जनता गदगद है। लेकिन उसे ये भी पता है कि वादे हैं वादों का क्या। बहरहाल जनता तो यही कहना चाह रही है कि वादों की बुलंद बस्तियां लेकर हम क्या करेंगे? हमें हमारी जमीं दे दो, हम आसमां लेकर क्या करेंगे?