Lateri Bullet Scandal: लटेरी में हुए गोली कांड को लेकर सियासी पारा हाई

लटेरी में हुए गोली कांड को लेकर सियासी पारा हाई, कांग्रेस ने की वन मंत्री से इस्तीफे की मांग

Lateri Bullet Scandal: लटेरी में हुए गोली कांड को लेकर सियासी पारा हाई, कांग्रेस ने की वन मंत्री से इस्तीफे की मांग

Edited By: , August 12, 2022 / 04:20 PM IST

Lateri Bullet Scandal: भोपाल। विदिशा जिले के लटेरी के जंगल में गोली लगने से एक आदिवासी युवक की मौत और 2 युवक घायल हो गए थे। जिसके बाद गोली कांड पर सियासत गर्म हो गई है। इस घटना पर कांग्रेस ने वन मंत्री विजय शाह पर जमकर निशाना साधते हुए इस्तीफे की मांग की है। कांग्रेस का आरोप है कि सरकार आदिवासियों के संरक्षण के स्थान पर उनकी हत्या कर रही है। नेमावर, खरगोन कांड से लेकर ऐसे कई मामले प्रदेश में हुए हैं।

ये भी पढ़ें- मां-बाप का साया उठने के बाद सीएम ने अनाथ बच्चों के साथ मनाया रक्षाबंधन, बच्चों को सुनाई कहानियां

वन मंत्री से नहीं संभल रहा विभाग

Lateri Bullet Scandal: इस मामले को लेकर पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि सिर्फ डीएफओ को हटाने से बात नहीं बनेगी। बल्कि पीड़ित परिवार को 1 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता के साथ सरकारी नौकरी भी दी जाए। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह अपने विभाग को ही नहीं संभाल पा रहे हैं। खनन की बात हो या जंगलों के कटाई से लेकर शिकार की वन विभाग के कई मनमानी के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में वन मंत्री विजय शाह के इस्तीफे की मांग भी कांग्रेस ने की है।

ये भी पढ़ें- महाकाल मंदिर में हुड़दंग करने वाले बीजेपी कार्यकर्ताओं की बढ़ी मुश्किलें, सभी से जवाब तलब

सरकार ले चुकी है एक्शन

Lateri Bullet Scandal: उधर, बीजेपी ने कांग्रेस के आरोप का पलटवार करते हुए कहा कि मामले पर सरकार ने तत्काल एक्शन लिया है। अब न्यायिक जांच के भी आदेश जारी किए गए हैं। लिहाजा कांग्रेस को मामले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। बता दें कि वन विभाग की टीम ने लकड़ी चोरी के आरोप में आदिवासियों पर गोली चलाई थी। इस घटना में एक आदिवासी की मौके पर मौत हो गई थी और हमले में तीन लोग घायल हो गए थे। गोली कांड के बाद विदिशा डीएफओ राजवीर सिंह को हटाया गया साथ ही वन विभाग के 8 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें