Solar eclipse visible in most parts of the country

राजधानी सहित देश के अधिकांश हिस्सों में दिखाई दिया सूर्य ग्रहण, सीएम ने अपने बेटे के साथ इस अद्भुत नजारे का लिया आनंद

Solar eclipse visible in most parts of the country including the capital, CM enjoyed this wonderful sight with his son

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : October 25, 2022/7:05 pm IST

Cm shivraj and his son went out to see Solar eclipse : भोपाल : साल का आखिरी सूर्य ग्रहण का अद्भुत नजारा राजधानी भोपाल में भी देखा गया.. भोपाल के रीजनल साइंस सेंटर में सूर्य ग्रहण को देखने के लिए खास व्यवस्था की गई थी जहाँ बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर ग्रहण के अद्भुत नजारे को देखा। भोपाल शहर में शाम 4 बजकर 42 मिनट पर शुरू हुआ ग्रहण 5 बजकर 38 मिनट तक शहर में देखा गया।

यह भी पढ़े: दिल्ली के उपराज्यपाल ने संपत्ति कर माफी योजना ‘समृद्धि 2022-23’ पेश की

सीएम शिवराज सिंह चौहान सूर्य ग्रहण देखने पहुंचे

Cm shivraj and his son went out to see Solar eclipse ; सूर्य ग्रहण को लेकर बच्चों में खासा उत्साह भी देखने को मिला साथ ही लोगों ने ग्रहण से जुड़े मिथकों के बारे में भी जाना. सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान के साथ ग्रहण को देखने के लिए सेंटर पहुंचे। इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम के बेटे कार्तिकेय ने कहा कि उनके अंदर ग्रहण को लेकर काफी उत्सुकता थी जिसे जानने के लिए वह आएं है. ग्रहण को लेकर सबकी अपनी आस्था है और इसके वैज्ञानिक पहलू भी है।

यह भी पढ़े; प्रतिस्पर्धा आयोग जुर्माना लगाने में व्यावहारिक रहा है: चेयरमैन

सूर्य ग्रहण देखने के लिए लोगों को करना होगा 5 साल इंतज़ार

Cm shivraj and his son went out to see Solar eclipse ; इसके साथ ही आपको बात दें कि इस सूर्य ग्रहण का अद्भुत नजारा देश के कई शहरों में देखने को मिला। जैसे कि कर्नाटक के बेंगलुरू,दिल्ली, उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर के साथ  अमृतसर,चेन्नई,गाज़ियाबाद,कोलकाता,उड़ीसा,हरयाणा,जम्मू सहित आदि शहरों में इस खूबसूरत नजारे को देखा गया। इसके साथ ही आपको बता दें कि अब लोगों को इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए करीबन 5 साल तक इंतज़ार करना पड़ेगा क्योकि ये सूर्य ग्रहण अब 2027 में दिखेगा। इसके पहले सूर्य ग्रहण राजधानी भोपाल में 2020 में देखा गया था।

 
Flowers