Jal Jeevan Mission Scheme launched 

प्रदेश के सीएम ने जल जीवन मिशन योजना की शुरुआत, 201 ग्रामों के हितग्राहियों को मिलेगा लाभ

State CM started Jal Jeevan Mission scheme, beneficiaries of 201 villages will get benefits :टीकमगढ़ जिले का गांव के नाम बदलने का एलान किया।

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2023 / 05:57 PM IST, Published Date : January 4, 2023/5:40 pm IST

Jal Jeevan Mission Scheme launched  : टीकमगढ़-: मध्यप्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज टीकमगढ़ में जल जीवन मिशन योजना की शुरुआत की। इस योजना के तहत सीएम ने 201 ग्रामों के हितग्राहियों को लाभ पहुंचाया है। अब गांव-गांव में नल जल योजना से पानी की व्यवस्था नल की टोटी के माध्यम से होगी। कोई गांव-कोई घर अब प्यासा नहीं रहेगा।

यह भी पढ़े : कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी अस्पताल में हुई भर्ती, सांस लेने में हो रही तकलीफ, इलाज जारी

तीर्थ दर्शन यात्रा अब हवाई जहाज से भी कराएंगे

Jal Jeevan Mission Scheme launched  ; इसके साथ ही सीएम शिवराज ने सुंदरपुर गांव में कहा कि अब तीर्थदर्शन योजना में बुजुर्गों को हवाई जहाज से यात्रा कराई जाएगी। सीएम के इस ऐलान के बाद प्रदेश की जनता में ख़ुशी की लहर है। हालांकि पहले भी सीएम बुजुर्गों  को तीर्थ दर्शन यात्रा करते थे। तब यात्रियों को ट्रेन से सफर करना पड़ता था। लेकिन अब लोगो को ट्रैन के साथ साथ हवाई जहाज से भी तीर्थ दर्शन यात्रा कर सकेंगे।

यही भी पढ़े : Upcoming Electric Car 2023: धमाल मचाने आ रही है दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार, शुरू हुई बुकिंग, जानें कीमत और लॉन्च डेट

टीकमगढ़ जिले के गांव के नाम बदले गए

Jal Jeevan Mission Scheme launched  : इसके साथ ही आगे सीएम ने टीकमगढ़ जिले का गांव के नाम बदलने का एलान किया। अब शिवपुरी गांव का नाम बदलकर कुंडेश्वर धाम (Kundeshwar) किया गया है. इसके साथ ही अचर्रा गांव का नाम बदलकर आचार्य धाम (Acharya Dham) किया गया है।