Home Minister gave statement on Global Investors Summit

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आगाज पर प्रदेश के गृह मंत्री ने दिया बयान, कहा – बदल रहा है मध्यप्रदेश

State Home Minister gave statement on the beginning of Global Investors Summit :कौशल विकास पर निवेशकों के बीच चर्चा होगी

Edited By :   Modified Date:  January 11, 2023 / 12:31 PM IST, Published Date : January 11, 2023/12:26 pm IST

Home Minister gave statement on Global Investors Summit: भोपाल ; आज से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो गया है, ‘मध्यप्रदेश- भविष्य के लिए तैयार राज्य’ थीम पर समिट का आयोजन किया गया है। इस सुमित में लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। साथ ही 2 दिवसीय इस सुमित में कुल सात हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन लिए गए है। इंदौर में आयोजित इस कार्यक्रम का आयोजन इंदौर के ब्रिलियंट क्नेंशन सेंटर में 11 और 12 जनवरी के लिए किया गया है। वही इस ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया  है।

यह भी पढ़े : शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 13 पैसे की बढ़त के साथ 81.61 पर आया

प्रदेश में विकास का वातावरण भी बहुत अच्छा है

Home Minister gave statement on Global Investors Summit: इंदौर में पहले दिन का कार्यक्रम को लेकर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा – बदल रहा है मध्यप्रदेश आ रहा है निवेश। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट मील का पत्थर साबित होगी। मध्यप्रदेश में 1 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियां निकाल रहे। हर महीने में रोजगार मेला लगता है। इसके साथ ही आगे गृह मंत्री ने कहा प्रदेश में विकास का वातावरण भी बहुत अच्छा है।

यह भी पढ़े ; 200 रुपये के लिए दोस्त की हत्या। बाइक रिपेयर के पैसों को लेकर हुआ था विवाद

देश-विदेश के निवेशक होंगे शामिल

Home Minister gave statement on Global Investors Summit: 11 और 12 जनवरी को होने वाले इस समिट में 84 देशों के 447 अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। इसके अलावा, इसमें सभी जी-20 के प्रतिनिधि, 5 हजार से ज्यादा उद्योगपति और प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। इसके साथ ही इस सुमित में भारत की पांच ट्रिलियन की इकनॉमी में मध्य प्रदेश का योगदान, एयरो स्पेस और डिफेंस, भारत में मैन्युफैक्चरिंग को गति देने में मध्य प्रदेश का योगदान और शिक्षा और कौशल विकास पर निवेशकों के बीच चर्चा होगी।

यह भी पढ़े : दुर्ग में वाहन की टक्कर से युवक की मौत। अंजोरा पुलिस चौकी क्षेत्र की घटना

पहले दिन के सत्र 

Home Minister gave statement on Global Investors Summit: पहले दिन दोपहर 2 बजे से 5 समानांतर सत्र होंगे। यह सत्र एग्रीकल्चर, फूड एण्ड डेयरी प्रोसेसिंग, फार्मास्युटिकल और हेल्थ केयर, नेचुरल गैस एण्ड पेट्रो केमिकल्स सेक्टर में अवसर, रिन्यूवल एनर्जी विषय पर होंगे। इसी दिन दोपहर 3 बजे से टेक्सटाईल और गारमेंट विषय पर विशेष सत्र भी होगा। समिट के पहले दिन ही शाम 4:00 से 5:30 बजे तक आई.टी., पर्यटन, लॉजिस्टिक एण्ड वेयर-हाउसिंग, अर्बन एरिया में इन्फ्रा-स्ट्रक्चर डेव्हलपमेंट विषय पर सत्र होंगे। विशेष सत्र ऑटो मोबाइल एण्ड ऑटो कम्पोनेंट विषय पर होगा। यह सत्र शाम 4:30 से 6:00 बजे के बीच होगा।