Sweeper turned doctor if there were no doctors and nurses in Shivpuri

स्वीपर बना डॉक्टरः एप्रॉन पहन मरीज को लगा दिए टांके, दिया ऐसा तर्क की सुनकर उड़ जाएंगे होश, देखें वीडियो

स्वीपर बना डॉक्टरः एप्रॉन पहन मरीज को लगा दिए टांके : Sweeper turned doctor if there were no doctors and nurses in Shivpuri

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : November 6, 2022/10:35 pm IST

शिवपुरी: Sweeper turned doctor मध्यप्रदेश के जिले के बैराड़ स्वास्थ्य केंद्र से लापरवाही का एक मामला उजागर हुआ है। जहां एक स्वास्थ्य केंद्र का स्वीपर एक डॉक्टर की एप्रॉन पहनकर दुर्घटना में घायल युवक के पैर में टांके लगा रहा है। जब परिजनों ने एप्रॉन पहने स्वीपर से जानकारी चाही तब पूरे मामले का खुलासा हुआ कि हादसे का शिकार हुए युवक का उपचार कर रहा युवक नहीं बल्कि स्वीपर है।

Read More : मां के पैसे चुरा कर खरीदती थी ड्रग्स, हाथ लगी ऐसी चीज कि अब हर महीने कमा रही डेढ़ करोड़ रुपए 

Sweeper turned doctor जानकारी के अनुसार टोरिया गांव का रहने वाला युवक अपने गांव से बाइक पर सवार होकर बैराड़ की ओर आ रहा था। इसी दौरान बाइक फिसलने के चलते वह हादसे का शिकार हो गया था। घायल हरीज्ञान के पैर में गंभीर चोट आई थी जिसके बाद उसे बैराड़ के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान उसके पैर में टांके लगाए जाने थे परंतु यह कार्य किसी नर्सिंग स्टाफ और डॉक्टर के द्वारा ना करते हुए एक स्वीपर के द्वारा किया गया।

Read More : देर रात बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, बदले गए कई संभागों के कमिश्नर, इन IAS अधिकारियों का भी हुआ ट्रांसफर

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

परिजनों को जब शक हुआ तो उन्होंने एप्रॉन पहने स्वास्थ्य कर्मी से घायल के लगाए जाने वाले टांको की संख्या के बारे में पूछ लिया। इस दौरान स्वीपर भरत बाल्मीकि का कहना था उसका कार्य सिर्फ टांके लगाना है ना कि उन्हें गिनना। घायल के उपचार करने के बाद स्वीपर स्वास्थ्य केंद्र के बाहर निकल गया। परिजनों ने इस वीडियो भी बनाया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में स्वीपर भरत बाल्मीकि कहता हुआ दिखाई दे रहा है कि अस्पताल में या तो वह या फिर अस्पताल के वार्ड बॉय टांके लगाता है। वायरल वीडियो में स्वीपर भरत बाल्मीकि इसके पीछे तर्क दे रहा है कि डॉक्टर नकल करके पढ़ लिखकर आए हैं, उन्हे इंजेक्शन और टांके लगाना नहीं आता है।

Read More : सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का ऐलान, इस वजह से प्रशासन ने जारी किया आदेश 

सीएमएचओ ने कही ये बात

इस मामले में शिवपुरी सीएमएचओ डॉ पवन जैन का कहना है कि स्वास्थ्य केंद्र में यह कार्य करने का अधिकार नर्सिंग स्टाफ और डॉक्टरों का होता है अगर इस तरीके की लापरवाही बैराड़ स्वास्थ्य केंद्र में बरती गई है तो वह अवश्य ही संबंधित के खिलाफ कार्यवाही करेंगे।

 
Flowers