Winning Members on Tour: जिला और जनपद पंचायत के सदस्यों की लग रही बोली

जिला और जनपद पंचायत के सदस्यों की लग रही बोली, पार्टी ने जीते हुए सदस्यों को भेजा टूर पर

Winning Members on Tour: जिला और जनपद पंचायत के सदस्यों की लग रही बोली, पार्टी ने जीते हुए सदस्यों को भेजा टूर पर

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : July 25, 2022/5:47 pm IST

Winning Members on Tour: भोपाल। मध्यप्रदेश के जिला पंचायत,जनपद पंचायत के सदस्यों को जबरदस्त ऑफर मिल रहे हैं। ये दावा है कांग्रेस का। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि बीजेपी अपने जिला पंचायत और जनपद पंचायत अध्यक्ष बनाने के लिए तरह तरह के ऑफर दे रही है। दोनों दलों की तरफ से तगड़ी बाड़ाबंदी चल रही है। फिलहाल कांग्रेस का दावा है कि प्रदेश की 52 जिला पंचायतों में 875 सदस्य हैं। औपचारिक तौर पर 386 सदस्य कांग्रेस समर्थित जीते हैं। लगभग 100 के आसपास ऐसे सदस्य जीते हैं जो न बीजेपी से जुड़े हैं न कांग्रेस से।

ये भी पढ़ें- पूर्व विधायक का निधन, श्रद्धांजलि देने पहुंचे मुख्यमंत्री

जीते हुए सदस्यों को टूर पर भेजा

Winning Members on Tour: बीजेपी कांग्रेस ने जीते हुए सदस्यों को जिला और जनपद पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव की तिथि आने तक के लिए बाहर भेज दिया है। कोई शिर्डी, मथुरा-वृंदावन की धार्मिक यात्रा कर रहा है तो कोई गोवा में समुद्र किनारे लहरें गिन रहा है। खबर तो ये भी है कि खंडवा के निर्वाचित सदस्यों को नेपाल घूमने के लिए भेज दिया गया है। कांग्रेस तो ये भी आरोप लगा रही है कि बीजेपी जिला,जनपद पचांयत सदस्यों की हॉर्स ट्रेडिंग कर रही है। अलग अगल शहरों में 80 लाख से लेकर 15 लाख और एक एक स्कॉर्पियों के भी ऑफर दिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- कुदरत ने दिखाई ऐसी ताकत, बूंद-बूंद तरसने वाली राजधानी से बह गया लाखों लीटर पानी, 43 सालों तक बुझा सकता था

कांग्रेस ने किए प्रभारी नियुक्त

Winning Members on Tour: दरअसल हॉर्स ट्रेडिंग के दावों में दम है, क्योंकि दोनों ही दलों की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा जिलों जनपदों में अपनी सरकार बनाई जाए। कांग्रेस ने भी इसकी तगड़ी तैयारी की है। कांग्रेस ने भी अपने समर्थित सदस्यों को पर्यटन पर भेज दिया है। अपने सदस्यों की बाड़ाबंदी के लिए कांग्रेस ने प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। पूर्व मंत्री मुकेश नायक को जबलपुर और महेंद्र जोशी को इंदौर के चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें- स्कूल में भी सुरक्षित नहीं बेटियां, 8 साल की मासूम से रेप के बाद आक्रोश, निकाला पैदल मार्च

बीजेपी ने खारिज किए सारे आरोप

Winning Members on Tour: कांग्रेस ने सभी विधायकों और जिलाध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि निर्वाचित सदस्यों के संपर्क में रहें। प्रदेश की 52 जिला पंचायतों में 875 सदस्य हैं। इनमें से अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव होना है। हालांकि बीजेपी कांग्रेस के इन आरोपों को सिरे से खारिज कर रही है। बीजेपी नेताओं का दावा है कि कांग्रेस में ही खोट है। कभी ईवीएम तो कभी प्रशासन के दुरुपयोग तो कभी खरीद फरोख्त के बेहूदा आरोप लगाते हैं।

ये भी पढ़ें- राजधानी की खराब सड़कें होंगी सही, PWD ने अपनी रिपोर्ट में इसे ठहराया दोषी

अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का होना है चुनाव

Winning Members on Tour: मध्य प्रदेश की 52 जिला पंचायतों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव 29 जुलाई को होगा। गैर दलीय आधार पर होने वाले इस चुनाव के लिए बीजेपी कांग्रेस ने पूरा जोर लगा दिया है। कांग्रेस को लगता है कि 2023 के विधानसभा चुनाव जीतने के लिए गावों और कस्बों में आज सरकार बनाना बेहद ज़रुरी है। लेकिन इस वक्त जिला पंचायत,जनपद पंचायत के सदस्य चांदी काट रहें है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें