Congress Media Committee Report Card: कमलनाथ की मीडिया कमेटी हुई फेल

कमलनाथ के एग्जाम में फेल हुई मीडिया कमेटी, रिपोर्ट कार्ड में पासिंग मार्क्स भी नहीं ला पाए पांचों उपाध्यक्ष

Congress Media Committee Report Card: कमलनाथ की पहली तिमाही में फेल हुई मीडिया कमेटी फेल, पांचों उपाध्यक्ष पासिंग मार्क्स भी नहीं ला पाए

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : July 27, 2022/10:24 am IST

Congress Media Committee Report Card: भोपाल। (नवीन सिंह) दो महीने पहले ही बनी कांग्रेस की मीडिया कमेटी पीसीसी चीफ कमलनाथ के एग्जाम में फेल हो गई है। ये सुनकर आप चौंक जाएंगे। लेकिन वाकई ऐसा है। मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की टीम मीडिया कमेटी के हर शख्स की निगरानी कर रही है। दरअसल कांग्रेस की मीडिया कमेटी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के पहली तिमाही की परीक्षा में ही फेल हो गई है। मीडिया कमेटी के अध्यक्ष,उपाध्यक्ष कमलनाथ की परीक्षा में ग्रेस मार्क्स भी नहीं ला पाए हैं।〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

ये भी पढ़ें- जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की किस्मत का फैसला आज, प्रदेश में 170 अध्यक्षों का होगा चुनाव

पासिंग मार्क्स भी नहीं मिले

Congress Media Committee Report Card: मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की टीम ने मीडिया कमेटी की सोशल मीडिया में सक्रियता को लेकर सर्वे किया है। सर्वे में कमलनाथ के ट्वीट को रिट्वीट,शेयर लाइक करने के साथ ही सोशल मीडिया में वायरल करने की कसौटी पर मीडिया कमेटी को परखा गया था। पहली तिमाही की परीक्षा में मीडिया कमेटी के अध्यक्ष केके मिश्रा, भूपेंद्र गुप्ता,अब्बास हफीज़, अजय यादव, संगीता शर्मा, विभा डंगोरे बुरी तरह फेल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें- Railway Update: भारी बारिश से 136 ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों के रूट में किए बदलाव, यहाँ देखें लिस्ट

बुरी तरह फेल हुए उपाध्यक्ष

Congress Media Committee Report Card: मीडिया कमेटी के सदस्य 100 में से पास होने लायक 35 नंबर भी नहीं ला पाए हैं। कांग्रेस मीडिया कमेटी के अध्यक्ष और उपाध्यक्षों को मिले नंबर की बात करें तो केके मिश्रा को 100 में से 28 नंबर मिले हैं। उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता को 100 में से 22 नंबर मिले है। उपाध्यक्ष अब्बास हफीज़ को 100 में से 20, उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव को 100 में से 19, उपाध्यक्ष संगीता शर्मा को 100 में से 20, उपाध्यक्ष विभा बिंदु डंगोरे को 100 में से 0 यानी शून्य मिले हैं।

ये भी पढ़ें- Vastu Tips Today : क्या आपके घर में भी है मनी प्लांट, बस बांध दीजिए एक लाल धागा, फिर देखिए चमत्कार

प्रवक्ताओं ने मारी बाजी

Congress Media Committee Report Card: जबकि मीडिया कमेटी के सीनियर नेताओं के मुकाबले प्रवक्ताओं आनंद जाट, मिथुन अहिरवार, अभिनव बरौलिया को 100 में से 90 और 100 के बीच मार्क्स मिले हैं। कमलनाथ की परीक्षा में ये बात भी सामने आई है कि मीडिया कमेटी के सदस्यों ने पार्टी का पक्ष रखने के बजाए नेतागिरी पर ज्यादा जोर दिया है। यानि सोशल मीडिया में कमलनाथ के ट्वीट,पोस्ट शेयर करने के बजाय खुद की ब्रांडिंग पर फोकस किया है।

ये भी पढ़ें- केंद्र सरकार के इस आदेश ने बढ़ाई ट्वीटर की मुश्किलें, एलन मस्क से सौदे को लेकर कही ये बातें..

कब बनी थी मीडिया कमेटी

Congress Media Committee Report Card: 27 मई 2022 को 32 लोगों  की  मीडिया कमेटी बनाई थी कमलनाथ ने जिसमें 1 अध्यक्ष 5 उपाध्यक्ष, 27 प्रवक्ता शामिल किए गए थे। एक बैठक के दौरान मीडिआ कमेटी को कमलनाथ ने बीजेपी सरकार के खिलाफत करने की जिम्मेदारी दी थी। टीवी डिबेट्स और सोशल मीडिया पर कांग्रेस का जोरदार पक्ष रखने का भी जिम्मा कमलनाथ ने मीडिया कमेटी को दिया था। बैठक में सभी सदस्यों ने हाथ और सिर हिलाकर कमलनाथ को सहमति दी थी।

ये भी पढ़ें- इन जिलों में आज बारिश की प्रबल संभावना, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

कमलनाथ की बात को गंभीरता से नहीं लिया

Congress Media Committee Report Card: 27 मई से लेकर अब तक कमलनाथ की टीम ने हर एंगल से मीडिया कमेटी के सदस्यों के काम काज को परखा है। सोशल मीडिया के बड़े प्लेटफॉर्म्स ट्वीटर,फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पीसीसी चीफ कमलनाथ के संदेशों को प्रवक्ताओं ने कितने रिट्वीट किए, शेयर किये इस बात को भी कमलनाथ की टीम ने गंभीरता से लिया है। इक्का दुक्का प्रवक्ताओं को छोड़ दें तो तकरीबन सभी प्रवक्ता और उपाध्यक्ष कमलनाथ की परीक्षा में फेल हुए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें