The police station was converted into a maternal house

पुलिस थाने को मायके में किया तब्दील, दरोगा बनीं लेडी SI की मां, हवलदार बना भाई, चर्चा में आई ऐसी गोद भराई

भोपाल के महिला थाने की पहले इस समय चर्चा का केंद्र बनी हुई है। जहां एक लेडी SI ने चाइल्ड लीव मांगी तो थाने को फूलों और गुब्बारों से सजा दिया गया। लीव पर भेजने से पहले गोद भराई की रस्म का श्रीमंगल किया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : October 20, 2022/11:54 am IST

baby shower in police station : भोपाल – पुसिल स्टेशन में सिर्फ अपराधियों के लिए नहीं है। बल्कि स्टाफ में के सुख-दुख में शामिल होने के लिए भी एक भूमिका अदा करता है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के महिला थाने की पहले इस समय चर्चा का केंद्र बनी हुई है। जहां एक लेडी SI ने चाइल्ड लीव मांगी तो थाने को फूलों और गुब्बारों से सजा दिया गया। यहां तक उनको लीव पर भेजने से पहले गोद भराई की रस्म का श्रीमंगल किया।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : T20 WC 2022 : टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर पूर्व कप्तान की भविष्यवाणी, जानें क्या कहा… 

थाने में हुई लेडी SI की गोद भराई

baby shower in police station : जिन फरियादियों की शिकायतों से थाने में आरोपियों के आने के रास्तों को खोला जाता था आज वहीं थाना फूलों से सजाया गया है। चारों ओर गुब्बारे लगाए गए। पूरे स्टाफ ने खुशियां मनाईं। जश्न था तो लेडी SI की गोद भराई का। SI ने चाइल्ड लीव मांगी, तो उनको लीव के साथ खुशियां भी दी गईं। थाने का पूरा स्टाफ उनका मायका बना। SI करिश्मा राजावत ग्वालियर की रहने वाली हैं। उनका 8वां महीना है। इस माह में गर्भवती महिला किसी भी तरह की यात्रा नहीं कर सकती। इसको देखते हुए करिश्मा ने TI अनीता धुर्वे को चाइल्ड लीव का आवेदन दिया था। उन्होंने इसे मंजूरी दी और महिला थाने में गोद भराई रस्म भी करा दी।

read more : T20 WC 2022 : टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर पूर्व कप्तान की भविष्यवाणी, जानें क्या कहा… 

baby shower in police station : एक घंटे चले कार्यक्रम में पूरा स्टाफ करिश्मा का मायका बन गया। SI अनीता रघुवंशी ने मां बनकर उसकी गोद भराई की रस्म शुरू की। आरक्षक प्रदीप शर्मा ने भाई बनकर फलों से गोद भरकर रस्म पूरी की। स्टाफ में शामिल 25 महिला कर्मचारियों ने बहन, सहेली और अन्य रिश्तेदार की भूमिका निभाई। 13 पुरुषों ने मायके वाले बनकर अपना दायित्व पूरा किया।

read more : Petrol-Diesel Today Rate : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ बदलाव, जानें आज के लेटेस्ट रेट 

थाना है या मायका

baby shower in police station : SI करिश्मा ने कहा कि वे कुछ पल के लिए थाने को भूल गई थीं। उन्हें लगा कि वे मायके में हैं। उनका शानदार वेलकम हुआ। TI अनीता धुर्वे ने हाथ पकड़कर वैसे ही प्रवेश कराया है, जैसे मायके में बहनें कराती हैं।

baby shower in police station : ACP महिला सुरक्षा निधि सक्सेना ने कहा कि पुलिस में ड्यूटी करने वाले अधिकारी संवेदनशील हैं। पुलिस कर्मचारी अपना ज्यादा वक्त थाने में गुजारते हैं। उनकी खुशियां और दुख में पुलिस परिवार उनके साथ है। गोद भराई की रस्म अनोखी पहल का हिस्सा है। जो यह दिखाती है कि पुलिस प्रशासन अधीनस्थ स्टाफ के साथ है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers