former indian captain kapil dev said india have only 30 percent chanc

T20 WC 2022 : टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर पूर्व कप्तान की भविष्यवाणी, जानें क्या कहा…

T20 WC 2022 : टीम इंडिया को 1983 में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारतीय टीम को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : October 20, 2022/9:49 am IST

T20 WC 2022 : नई दिल्ली – टीम इंडिया को 1983 में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारतीय टीम को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी। कपिल देव का मानना है कि टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंची की संभावना सिर्फ 30 फीसदी ही है। भारतीय टीम को इस बार ग्रुप स्टेज का अपना पहला ही मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है जबकि अन्य मैचों में उसे बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका का भी सामना करना है। इसके अलावा भारत के ग्रुप में दो अन्य टीमें भी आएंगी जिसके खिलाफ उसे खेलना होगा।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : Interest money of PF account : 6 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों के PF अकाउंट में इस दिन आएगा ब्याज का पैसा, खाताधारक ऐसे चेक कर सकतें है बैलेंस 

T20 WC 2022 : कपिल देव ने लखनऊ के एक प्रोग्राम में कहा, आप अपनी टीम में ऑलराउंर्ड के सिवा क्या चहाते हो। ऑलराउंर्डस जो आपको न सिर्फ वर्ल्ड कप, बल्कि दूसरे मैच भी जीता कर दें। हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के लिए काफी अहम और उपयोगी क्रिकेटर है। ऑलराउंडर्स किसी भी टीम के की-प्लेयर्स होते हैं। टीम में हार्दिक जैसा ऑलराउंडर होने के बाद रोहित शर्मा के उसे छठे गेंदबाज़ के तौर पर उपयोग करने की आज़ादी होती है। जड़ेजा भी टीम का एक परफेक्ट ऑलराउंर है।

read more : एटीएस ने की बड़ी कार्रवाई, रायगढ़ जिले से पीएफआई के चार कार्यकर्ता गिरफ्तार 

सेमीफाइनल में पहुंचने के हैं सिर्फ 30 प्रतिशत चांस

T20 WC 2022 : उन्होंने आगे कहा, हमारे वक़्त में भी टीम में कई ऑलराउंडर्स थे। टी20 क्रिकेट में टीम एक मैच जीतती है तो दूसरा हार भी सकती है। ऐसे में टीम के वर्ल्ड कप जीतने के चांस के बारे में बोलना गलत होगा। पहले तो ये कि टीम टॉप-4 (सेमीफाइनल) में जगह बना पाएगी, मुझे तो इस बात की चिंता हो रही है। जब तक सेमीफाइनल में नहीं पहुंच जाते, तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता। मेरे हिसाब से टीम के टॉप-4 में पहुंचने के लिए सिर्फ 30 प्रतिशत चांस हैं।

read more : धान खरीदी शुरू होने से पहले आई बारदाने की किल्लत, जरूरत 18 लाख की, उपलब्ध हैं 17 लाख

T20 WC 2022 : गौरतलब है कि भारतीय टीम ने अपना पहला अभ्यास मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, जिसे टीम ने 6 रनों से जीत लिया था। वहीं, न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया। टीम सुपर-12 का अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर, रविवार को खेलेगी।

read more : दिवाली से पहले सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पद पर निकली बंपर भर्ती

T20 WC 2022 : कपिल देव से जब पूछा गया कि क्या मो. शमी जसप्रीत बुमराह के सही विकल्प हैं तो उन्होंने कहा कि जब कप्तान और टीम मैनेजमेंट को ये सही लगता है तो हम इस पर शक क्यों करें। वहीं उन्होंन सूर्यकुमार यादव के बारे में कहा कि वो शुरू में जब आया था तो लगता नहीं था कि इतना प्रभावशाली होगा। उनका महत्व टीम में लगातार बढ़ता जा रहा है और उनके बिना अब टीम इंडिया की कल्पना शायद नहीं कर सकते हैं। ये टीम के लिए बढ़िया है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल के बाद इतना बड़ा खिलाड़ी आपके साथ है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers