राजधानी में 15 सितंबर तक 100% वैक्सीनेशन का लक्ष्य, अब तक 88% फीसदी लोगों को दी गई पहली डोज | The target of 100% vaccination by September 15 in the capital,

राजधानी में 15 सितंबर तक 100% वैक्सीनेशन का लक्ष्य, अब तक 88% फीसदी लोगों को दी गई पहली डोज

मध्य प्रदेश में कोरोना के नए संक्रमित लगातार सामने आ रहे हैं लेकिन राहत वाली बात यह है कि अगस्त में कोरोना से केवल तीन मौतें ही हुई हैं..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : September 2, 2021/5:58 pm IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना के नए संक्रमित लगातार सामने आ रहे हैं लेकिन राहत वाली बात यह है कि अगस्त में कोरोना से केवल तीन मौतें ही हुई हैं…भोपाल में यह आंकड़ा और राहत देने वाला है..क्योंकि 18 महीने के कोरोना काल में ऐसा पहली बार हुआ है जब बीते दो महीने जुलाई और अगस्त में एक भी संक्रमित की मौत नहीं हुई।

read more: छत्तीसगढ़ में अब तक सिर्फ 33 लाख लोगों को लगे वैक्सीन के दोनों डोज, मंडरा रहा तीसरी लहर का खतरा
जबकि इन दो महीनों में हर दिन औसतन पांच नए केस आए, लेकिन सभी मरीज जल्द ठीक हो गए..इसकी बड़ी वजह है- वैक्सीनेशन…अब तक शहर की 88% से ज्यादा आबादी को कम से कम पहला डोज लगा दिया गया है.. प्रशासन ने 15 सितंबर तक 100% करने का लक्ष्य रखा है..।

read more: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या सबसे कम
भोपाल में पिछले साल जुलाई में 71 तो अगस्त में 109 लोगों की संक्रमण से जान चली गई थी। यानी संक्रमण की दूसरी लहर के बाद हालात अब पूरी तरह काबू में हैं…अभी पूरे प्रदेश में कोरोना से हुई कुल मौतों का आंकड़ा 10 हजार 516 है।