रीवा के सैनिक स्कूल में उसके पूर्व छात्र को नये सेना प्रमुख नामित किये जाने पर खुशी की लहर दौड़ गयी |

रीवा के सैनिक स्कूल में उसके पूर्व छात्र को नये सेना प्रमुख नामित किये जाने पर खुशी की लहर दौड़ गयी

रीवा के सैनिक स्कूल में उसके पूर्व छात्र को नये सेना प्रमुख नामित किये जाने पर खुशी की लहर दौड़ गयी

:   Modified Date:  June 13, 2024 / 01:03 AM IST, Published Date : June 13, 2024/1:03 am IST

रीवा, 12 जून (भाषा) मध्य प्रदेश के रीवा जिले के सैनिक स्कूल में इस खबर पर खुशी की लहर दौड़ गयी कि उसके पूर्व विद्यार्थी लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी अगले सेना प्रमुख होंगे।

संयोग से वर्तमान नौसेना प्रमुख एडमिरल दिनेश त्रिपाठी भी मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र में स्थिति रीवा के इसी स्कूल के छात्र रह चुके हैं।

मंगलवार को सरकार ने घोषणा की थी कि उपसेना प्रमुख द्विवेदी अगले सेना प्रमुख होंगे। वह जनरल मनोज पांडे की जगह लेंगे जिनका कार्यकाल 30 जून तक के लिए बढ़ाया गया था।

एक जुलाई 1964 को जन्मे लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी सैनिक स्कूल, रीवा के पूर्व छात्र हैं। वह 15 दिसंबर 1984 को भारतीय सेना की 18-जम्मू कश्मीर राइफल्स में शामिल हुए थे।

सैनिक स्कूल के प्राचार्य कर्नल अविनाश रावल ने बुधवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘पूरा सैनिक स्कूल परिवार गर्व महसूस कर रहा है कि उसका पूर्व विद्यार्थी अगला सेना प्रमुख बनेगा। उपेंद्र द्विवेदी इस स्कूल के पूर्व छात्र हैं। हीरक जयंती समारोह पर वह अपने इस पूर्व विद्यालय में आये थे और संस्थान के प्रवेश द्वार का उद्घाटन किया था एवं विद्यार्थियों से अपना अनुभव साझा किया था।’’

लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी के बड़े भाई डॉ. पी सी द्विवेदी ने कहा कि उन्होंने समूचे विंध्य क्षेत्र को गौरवान्वित कर दिया है।

लेफ्टिनेंट द्विवेदी रीवा जिले से हैं तथा वह 1981 में इस सैनिक स्कूल से पढ़कर निकले थे।

भाषा

राजकुमार संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)