Mission sehat abhiyan: पूरे प्रदेश में शुरू होगा ये अभियान

बीमार अस्पतालों की सेहत सुधारने सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम, पूरे प्रदेश में शुरू होगा ये अभियान

Mission sehat abhiyan:बीमार अस्पतालों की सेहत सुधारने सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम, पूरे प्रदेश में शुरू होगा ये अभियान

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 2, 2022/5:20 pm IST

Mission sehat abhiyan: भोपाल। प्रदेश भर के छोटे-बड़े सभी अस्पतालों की सेहत सुधारने के लिए 8 अगस्त से मिशन सेहत अभियान की शुरूआत होने जा रहा है। जिसके तहत प्रदेश के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से लेकर सिविल और जिला अस्पताल तक की सभी स्वास्थ्य संस्थाओं की बिल्डिग्स के रिनोवेशन से लेकर मरम्मत का काम किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- महंगाई भत्ता भुगतान में फंस गया पेंच, त्योहार से पहले बढ़ी चिंता, इन्हें नहीं मिलेगा बढ़ा हुआ DA

जेपी अस्पताल की होगी मरम्मत

Mission sehat abhiyan: इसी कड़ी में राजधानी भोपाल के जेपी अस्पताल के भवन की मरम्मत और रंग-रोगन का काम किया जाएगा। जिसके लिए 18 लाख की राशि का आवंटन किया गया है। वहीं प्रदेश भर में इस पर करीब 150 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे। इस बारे में जानकारी देते हुए भोपाल सीएमएचओ ने बताया कि शहर के सभी PHC, CHC और जिला अस्पताल की मरम्मत का काम मिशन सेहत के तहत किया जाएगा। इसमें रंगाई पुताई से लेकर दरवाजें-खिड़कियों की मरम्मत, टूटे हुए कांच बदलना, पेच वर्क शामिल है।

ये भी पढ़ें- बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल, 5 अगस्त को प्रदेश कांग्रेस करेगी यहां का घेराव

8 अगस्त से होगा शुरू

Mission sehat abhiyan: बता दें कि पहले यह अभियान 21 जुलाई से शुरू किया जाना था, लेकिन तैयारी नहीं होने की वजह से इसे 8 अगस्त से शुरू किया जा रहा है जो 15 अक्टूबर तक चलेगा। बड़ी बात यह है कि पहली बार मरम्मत कार्य के लिए बजट सीधे अस्पताल अधीक्षक को दिया जा रहा है, अभी तक यह काम लोक निर्माण विभाग के माध्यम से कराया जा रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers