MP MLAs Took oath In Hindi, English And Urdu

MP MLAs Took oath: नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ, एक विधायक ने उर्दू तो एक ने इंग्लिश में ली शपथ

MP MLAs Took oath In Hindi, English And Urdu आज 207 विधायकों ने शपथ ली, 12 विधायकों ने संस्कृत में एक ने उर्दू तो एक ने इंग्लिश में ली शपथ

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2023 / 07:15 PM IST, Published Date : December 18, 2023/7:15 pm IST

MP MLAs Took oath In Hindi, English And Urdu: भोपाल। नवगठित 16वीं विधानसभा के चार दिवसीय विशेष के पहले दिन आज मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और अन्य वरिष्ठ सदस्यों ने विधायक पद की शपथ ग्रहण की। सदन की कार्यवाही का संचालन प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव ने किया। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने विधायक पद की शपथ ग्रहण की और आवश्यक दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए। इसके बाद उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल और उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने शपथ ली।

MP MLAs Took oath In Hindi, English And Urdu: शपथ ग्रहण करने के क्रम में वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह तोमर, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, वरिष्ठ सदस्य कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल और अन्य सदस्यों ने इस कार्य को विधिसम्मत ढंग से पूर्ण किया। पूर्व मंत्री जयंत मलैया, श्रीमती अर्चना चिटनिस और अन्य सदस्यों ने भी विधायक पद की शपथ ली।

MP MLAs Took oath In Hindi, English And Urdu: आज पहले दिन 207 विधायकों ने शपथ ली। प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव पहले ही शपथ ले चुके हैं। इस तरह अब तक कुल 208 विधायकों की शपथ हुई। इस दौरान 12 विधायकों ने संस्कृत में शपथ ली। एक ने उर्दू और एक ने अंग्रेजी में शपथ ली। सैलाना से भारत आदिवासी पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार ने अंग्रेजी में शपथ ली और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने उर्दू में शपथ ली। अब बाकि बचे 22 विधायकों की शपथ कल होगी।

MP MLAs Took oath In Hindi, English And Urdu: नवनिर्वाचित सदस्यों द्वारा शपथ ग्रहण करने का क्रम आज और कल जारी रहेगा। आज से प्रारंभ हुआ चार दिवसीय विशेष सत्र गुरुवार तक प्रस्तावित है। इस दौरान सभी 230 विधायकों को शपथ दिलायी जाएगी। 20 दिसंबर को विधानसभा अध्यक्ष का निर्वाचन होगा और इसी दिन राज्यपाल का अभिभाषण प्रस्तावित है।

ये भी पढ़ें- MP Cabinet Expansion: कल नहीं होगा एमपी कैबिनेट का विस्तार, जानें कहा फंसा मामला, ये बड़ी वजह आई सामने

ये भी पढ़ें- Big action of Sanchi: डेयरी संचालकों को लगा बड़ा झटका, सांची दुग्ध संघ के इस फैसले से मिलावटखोरों पर लगेगी लगाम

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें